उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने NEC को दिए पूर्वोत्तर के विकास में तेजी लाने के निर्देश
उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने NEC को दिए पूर्वोत्तर के विकास में तेजी लाने के निर्देश
Share:

शिलांग: भारत के उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने सोमवार को अपनी शिलांग यात्रा के दौरान उत्तर-पूर्वी परिषद (एनईसी) को सलाह दी कि वह उन मुद्दों को जल्दी से हल करके त्वरित विकास के पुनरुत्थान के चरण में क्षेत्र को आगे बढ़ाए जो इसकी प्रगति में बाधा डाल रहे हैं।

उत्तर-पूर्वी क्षेत्र के विकास में उत्तर-पूर्वी परिषद की बदलती भूमिका पर एक कार्यशाला में बोलते हुए, नायडू ने कहा कि भारत की प्रगति पूरी नहीं हो सकती है यदि विभिन्न क्षेत्रों में असमान प्रगति हुई है, जैसा कि एक प्रेस बयान में कहा गया है। उत्तर-पूर्वी परिषद उत्तर-पूर्वी क्षेत्र के आर्थिक और सामाजिक विकास के लिए नोडल एजेंसी है जिसमें 8 राज्य शामिल हैं - असम, अरुणाचल प्रदेश, मणिपुर, मेघालय, मिजोरम, नागालैंड, सिक्किम और त्रिपुरा। 

उन्होंने पूर्वोत्तर राज्यों को विभिन्न क्षेत्रों में सर्वोत्तम प्रथाओं को साझा करने और पारस्परिक लाभ प्राप्त करने का सुझाव दिया। नायडू ने कहा, "भारत को टीम इंडिया के रूप में काम करना चाहिए- केंद्र, राज्यों और स्थानीय निकायों को विकास के मुद्दों पर मिलकर काम करना चाहिए।" इसके अलावा, उन्होंने इस संबंध में स्वच्छ भारत मिशन और 'सभी के लिए आवास' सहित विभिन्न पहलों का हवाला देते हुए विश्वास व्यक्त किया कि पूर्वोत्तर परिषद भी इस नए लोकाचार और नीतिगत माहौल से निर्देशित होगी।

लखीमपुर हिंसा: पिटाई, ब्रेन हेमरेज और घिसटने से हुई 8 मौतें, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में बड़ा खुलासा

रानी दुर्गावती की जयंती आज, जानिए उनके जीवन से जुड़ी 7 अहम बातें

अब ड्रोन के जरिए होगी कोरोना वैक्सीन की डिलीवरी, मनसुख मंडाविया ने लॉन्च किया प्रोग्राम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -