उपराष्ट्रपति ने कहा, कुछ लोग देश में अशांति का माहौल बना रहे है , सरकार उनके खिलाफ सख्त
उपराष्ट्रपति ने कहा, कुछ लोग देश में अशांति का माहौल बना रहे है , सरकार उनके खिलाफ सख्त
Share:

 

नई दिल्ली: उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू ने उन बलों और निहित स्वार्थों के खिलाफ चेतावनी जारी की, जिनका विभाजनकारी एजेंडा देश की शांति और अखंडता को खतरे में डाल रहा है।

उन्होंने जोर देकर कहा कि यह "किसी भी संस्कृति, धर्म या भाषा को अपमानित करने के लिए भारतीय संस्कृति नहीं है" और प्रत्येक नागरिक से भारत को अस्थिर करने, देश को एक साथ लाने और देश के हितों की रक्षा करने के प्रयासों को विफल करने की जिम्मेदारी लेने का आग्रह किया।

उपराष्ट्रपति ने इस बात पर जोर दिया कि दुर्लभ उदाहरण भारत के धर्मनिरपेक्ष लोकाचार से समझौता नहीं कर सकते क्योंकि भारत के सभ्यतागत सिद्धांत सभी संस्कृतियों के लिए सम्मान और सहिष्णुता सिखाते हैं। श्री नायडू ने वैश्विक मंच पर भारत की प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचाने के प्रयासों की आलोचना की और इस बात की पुष्टि की कि भारत का संसदीय लोकतंत्र और बहुलवादी आदर्श दुनिया के बाकी हिस्सों के लिए एक उदाहरण हैं।

शुक्रवार को विजयवाड़ा में स्वतंत्रता सेनानी और पत्रकार श्री दामाराजू पुंडरीकक्षुडु की जीवन यात्रा पर एक पुस्तक का विमोचन करते हुए, श्री नायडू ने कहा कि "आज़ादी का अमृत महोत्सव" हमें अपने नेताओं और स्वतंत्रता सेनानियों द्वारा किए गए असंख्य बलिदानों को प्रतिबिंबित करने का अवसर देता है। स्वतंत्रता संग्राम। इस पुस्तक का विमोचन आज विजयवाड़ा में किया गया और यह स्वतंत्रता सेनानी और पत्रकार श्री दमाराजू पुंडरीकशुडु की जीवन यात्रा का वर्णन करता है। लेखक, श्री यल्लाप्रगदा मल्लिकार्जुन राव को पुस्तक के संकलन और शोध में उनके काम के लिए श्री नायडू से प्रशंसा मिली।

गीत और नाटक के माध्यम से गांधीजी के योगदान को लोकप्रिय बनाने के लिए श्री दमाराजू के उत्कृष्ट प्रयासों को ध्यान में रखते हुए, श्री नायडू ने मीडिया आउटलेट्स से विशेष कार्यक्रमों और लेखों की एक श्रृंखला के माध्यम से भारतीय स्वतंत्रता सेनानियों के योगदान को उजागर करने का आग्रह किया ताकि अगली पीढ़ी को हमारे पूर्वजों का पाठ पढ़ाया जा सके।

"हमारे मुक्ति नायकों के बलिदान को वास्तविक श्रद्धांजलि" के रूप में, उपराष्ट्रपति ने युवाओं से गरीबी, अशिक्षा, सामाजिक असमानता और महिलाओं के खिलाफ अत्याचार से मुक्त भारत बनाने की दिशा में काम करने का भी आग्रह किया। उन्होंने जोर दिया कि समाज में एक "विभाजन" - शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों के बीच, सामाजिक वर्गों के बीच और लिंग के बीच - समग्र रूप से राष्ट्र की ताकत को खतरे में डालता है।

'भारत में मुस्लिम राज और हर हिन्दू का सफाया..', PFI का 'जहरीला' डॉक्यूमेंट डिकोड

महाराष्ट्र से गुजरात तक कई राज्यों में होगी भारी बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट

कांवड़ यात्रियों पर हो सकता है आतंकी हमला, गृह मंत्रालय ने जारी की एडवाइजरी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -