उपराष्ट्रपति वेंकैया ने राम मनोहर लोहिया की पुण्यतिथि पर दी श्रद्धांजलि

भारत के उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने मंगलवार को समाजवादी और महान स्वतंत्रता सेनानी राम मनोहर लोहिया की पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि दी। ट्विटर पर एक संदेश साझा करते हुए, उपराष्ट्रपति एम वेंकैया ने कहा: "समाजवादी और प्रतिष्ठित स्वतंत्रता सेनानी राम मनोहर लोहिया जी को उनकी पुण्य तिथि पर याद करते हुए। वह एक भावुक राष्ट्रवादी थे जिन्होंने भारत की एकता और अखंडता की गहराई से देखभाल की। ​​उनके विचार और जीवन हमें प्रेरित करते हैं।

सभी असमानताओं से मुक्त समतावादी समाज बनाने का प्रयास कर रहे हैं।" उपराष्ट्रपति ने कहा, उनके विचार और जीवन सभी असमानताओं से मुक्त समतावादी समाज बनाने के प्रयास में लोगों को प्रेरित करते रहते हैं। उपराष्ट्रपति ने भी डॉ राम मनोहर लोहिया की पुण्यतिथि पर उप-राष्ट्रपति निवास (भारत के उपराष्ट्रपति का आधिकारिक निवास) पर पुष्पांजलि अर्पित की। इस बीच, साथ ही बिहार के राज्यपाल फागू चौहान और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी राम मनोहर लोहिया को पुष्पांजलि अर्पित की।

32 मार्च, 1910 को वर्तमान उत्तर प्रदेश के अकबरपुर में जन्मे लोहिया ने अपनी हाई स्कूल की शिक्षा मुंबई में प्राप्त की और बाद में बनारस हिंदू विश्वविद्यालय में अपनी इंटरमीडिएट की पढ़ाई की। उन्होंने कलकत्ता के विद्यासागर कॉलेज से बी.ए की डिग्री हासिल की और फिर आगे की शिक्षा के लिए जर्मनी चले गए।

कविता शेयर कर बॉलीवुड की इस मशहूर अभिनेत्री ने किया शाहरुख खान का सपोर्ट

अक्षय कुमार की 'सूर्यवंशी' में कैटरीना कैफ के साथ नजर आएंगी ये मशहूर एक्ट्रेस

अक्षय ने खत्म की फिल्म रक्षाबंधन की शूटिंग

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -