उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू कल पुडुचेरी का करेंगे दौरा
उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू कल पुडुचेरी का करेंगे दौरा
Share:

उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू रविवार की सुबह तीन दिवसीय यात्रा पर पुडुचेरी पहुंचेंगे, जहां वह जिपमेर में एक सौर ऊर्जा परियोजना का उद्घाटन करेंगे। पुडुचेरी के उपराज्यपाल तमिलिसाई सुंदरराजन और मुख्यमंत्री एन. रंगासामी भी इस कार्यक्रम में भाग लेंगे।

जिपमर ने शनिवार सुबह एक प्रेस बयान में कहा कि वेंकैया नायडू एक सौर ऊर्जा संयंत्र का उद्घाटन करेंगे। बयान में कहा गया है कि संयंत्र की कुल स्थापित क्षमता 1482 केडब्ल्यूपी है और इसे 7.67 करोड़ रुपये की लागत से स्थापित किया गया है। जिपमेर की स्थायी वित्त समिति ने 2017 में ग्रिड से जुड़े रूफटॉप सौर ऊर्जा संयंत्र को मंजूरी दी और पुडुचेरी की अक्षय ऊर्जा एजेंसी (आरईएपी) को निष्पादन एजेंसी के रूप में नियुक्त किया गया। शनिवार को यहां जिपमेर की एक विज्ञप्ति में कहा गया है कि टाटा पावर सोलर परियोजना को क्रियान्वित करने वाली सफल बोलीदाता थी।

कुल स्थापित क्षमता 1482 केडब्ल्यूपी है। संयंत्र की स्थापना कुल 7.67 करोड़ रुपये की लागत से की गई है। यह प्लांट पर 5 साल की वारंटी और सोलर पैनल पर 25 साल की वारंटी के साथ आता है। उपराष्ट्रपति अरबिंदो आश्रम के लिए रवाना होंगे और सोमवार रात तक राज निवास में रहेंगे। वह सोमवार को पांडिचेरी इंजीनियरिंग कॉलेज परिसर में पांडिचेरी तकनीकी विश्वविद्यालय को समर्पित करेंगे। वह उसी दिन पांडिचेरी केंद्रीय विश्वविद्यालय में सौर ऊर्जा इकाई का उद्घाटन करेंगे। उपराष्ट्रपति द्वारा सौर ऊर्जा संयंत्र राष्ट्र को समर्पित किया जाएगा।

IPL 2021: UAE पहुंचे मुंबई इंडियंस के खिलाड़ी, कोहली-सिराज कल भरेंगे उड़ान

Ind Vs Eng: 'यह सब IPL और पैसों के लिए हुआ...', मैनचेस्टर टेस्ट रद्द होने पर भड़के इंग्लैंड के पूर्व कप्तान

महज 12 गेंदों में हासिल कर लिया T-20 मैच का टारगेट, जिम्बाब्वे ने खिलाड़ियों ने मैदान पर मचाया ग़दर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -