उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू हुए कोरोना संक्रमित
उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू हुए कोरोना संक्रमित
Share:

कोरोनावायरस पिछले कुछ दिनों से आग की तरह फैल रहा है। उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू, मंगलवार को घोषित की गई हाल ही में संपन्न मानसून सत्र में राज्यसभा के संचालन का निर्देश दिया था। कोरोनोवायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण किया गया है। उपराष्ट्रपति के सचिवालय ने एक ट्वीट में कहा कि उपराष्ट्रपति, जिन्होंने मंगलवार सुबह नियमित COVID-19 परीक्षण किया, ने सकारात्मक परीक्षण किया है। हालांकि, उन्होंने कहा, हालांकि, स्पर्शोन्मुख और अच्छे स्वास्थ्य में है। उन्हें होम संगरोध की सलाह दी गई है। उनकी पत्नी श्रीमती उषा नायडू ने नकारात्मक परीक्षण किया है।

COVID-19 के लिए सकारात्मक परीक्षण करने वाला नायडू सर्वोच्च संवैधानिक अधिकार बन गया है। 24 घंटे में 70,589 कोरोनोवायरस मामलों की वृद्धि और 776 मौतों के साथ, भारत में मंगलवार को 61 लाख-निशान के साथ 61,45,291 मामलों तक पहुंच गया। इनमें से, 9,47,576 वर्तमान में सक्रिय हैं; 51,01,397 को छुट्टी दे दी गई है, जबकि 96,318 वायरस के कारण अपनी जान गंवा चुके हैं। कुछ केंद्रीय मंत्रियों का हाल के दिनों में COVID के लिए सकारात्मक परीक्षण किया गया है। रेल राज्य मंत्री सुरेश अंगड़ी वायरस का शिकार होने वाले पहले केंद्रीय मंत्री बने।

इस हफ्ते की शुरुआत में, यह घोषित किया गया था कि वैश्विक स्तर पर कोरोनोवायरस के मामलों की कुल संख्या 33.2 मिलियन को पार कर गई थी, जबकि जॉन्स हॉपकिंस विश्वविद्यालय के अनुसार, मृत्यु 10,00,820 से अधिक हो गई थी। मंगलवार तक, कुल मामलों की संख्या 33,273,720 थी और मृत्यु दर बढ़कर 1,000,825 हो गई, विश्वविद्यालय के सेंटर फॉर सिस्टम साइंस एंड इंजीनियरिंग (CSSE) ने अपने नवीनतम अपडेट में यह खुलासा किया। सीएसएसई के अनुसार, दुनिया का सबसे ज्यादा प्रभावित होने वाला देश क्रमशः 7,147,751 और 205,062 है। भारत इन मामलों के मामले में दूसरे स्थान पर आता है।

अर्जेंटीना के बढ़ रहे कोरोना का कहर, हो रही लगातार मौतें

बेंगलुरु में विपक्ष का भाजपा सांसद तेजस्विनी सूर्या पर पलटवार

देश के भविष्य के लिए कृषि कानून का विरोध करना ही होगा - राहुल गाँधी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -