भारत की आजादी के 100 वें वर्ष 2047 तक
भारत की आजादी के 100 वें वर्ष 2047 तक "नए भारत" का निर्माण करेगा देश: उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू
Share:

भारत के उपराष्ट्रपति श्री एम. वेंकैया नायडू ने मंगलवार को कहा कि उन्हें विश्वास है कि भारत की आजादी के 100 वें वर्ष 2047 तक "नए भारत" के निर्माण के लिए एक विस्तृत रूपरेखा तैयार करेगा। वीपी यहां गुजरात के अहमदाबाद शहर में साबरमती आश्रम से निकाली गई 25 दिवसीय दांडी यात्रा के समापन पर बोल रहे थे, जिसमें भारत की आजादी के 75 साल पूरे होने के अवसर पर 'आजादी का अमृत महोत्स्व' के तहत 81 प्रतिभागियों ने भाग लिया। 

नायडू ने कहा, 1947 से अब तक, हम अपने स्वतंत्रता सेनानियों द्वारा दिखाए गए कदमों पर चले हैं, 'सबका साथ सबका विकास' हमारा आदर्श वाक्य है। हमने कई चीजें हासिल की हैं, 75 पर विचार, 75 पर उपलब्धियां, 75 पर कार्रवाई और समाधान। 75 हमारा लक्ष्य होना चाहिए। मुझे विश्वास है कि इस अवसर पर, 2047 में भारत को ध्यान में रखते हुए, हमारी स्वतंत्रता के 100 वर्ष पूरे होने पर, हम अगले 25 वर्षों में एक नया भारत बनाने के लिए एक विस्तृत रूपरेखा तैयार करेंगे। 

उन्होंने आगे कहा, हम इसे हासिल करने के लिए भी काम करेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि पूरी दुनिया आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सभी राज्यों के नेतृत्व के लिए भारत की ताकत का सम्मान करती है और पहचानती है, भले ही राजनीतिक दलों के बावजूद। उन्होंने कहा कि इतिहास में अक्सर जलभराव के क्षण आते हैं और महात्मा गांधी का 'साल्ट मार्च' एक ऐसा निर्णायक मील का पत्थर था, जो ब्रिटिश साम्राज्य के खिलाफ अहिंसा और नागरिक अवज्ञा के एक प्रतिष्ठित आंदोलन के रूप में सामने आता है।

होटल के कमरे में मिली CID के सब इंस्पेक्टर की लाश, जांच में जुटी पुलिस

अनिल देशमुख केस: सीबीआई जांच से डरी उद्धव सरकार, तफ्तीश रुकवाने सुप्रीम कोर्ट पहुंची

महाराष्ट्र कोरोना की दूसरी लहर से BMC में भी हड़कंप, एंट्री पर लगा बैन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -