उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने दी सरदार वल्लभ भाई पटेल को श्रद्धांजलि

नयी दिल्ली: आज 31 अक्टूबर को राष्ट्रीय एकता दिवस है। जी दरअसल आज ही देश के पहले गृह मंत्री सरदार वल्लभ भाई पटेल का जन्म हुआ था। ऐसे में उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने आज यानी रविवार को राष्ट्रीय एकता दिवस पर देश के पहले गृह मंत्री सरदार वल्लभ भाई पटेल को श्रद्धांजलि अर्पित की है। इसी के साथ उन्होंने लोगों से सरदार पटेल से प्रेरणा लेकर देश में भुखमरी, असमानता, गरीबी और भ्रष्टाचार को खत्म करने की दिशा में काम करने का आग्रह किया।

जी दरअसल उपराष्ट्रपति सचिवालय ने नायडू के हवाले से ट्वीट कर लिखा है, ''आज सरदार वल्लभभाई पटेल जी की जन्म जयंती को देश राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाता है। सरदार पटेल ने 560 से अधिक देशी रियासतों का भारत में विलय संभव कर, 'एक भारत' का स्वप्न साकार किया था, उसे श्रेष्ठ भारत बनाने का दायित्व हर पीढ़ी का है। आइए, सरदार पटेल के आदर्शों को आत्मसात करें।'' इसी के साथ उपराष्ट्रपति ने यह भी कहा कि, ''आइए, हम इस प्रतिष्ठित व्यक्तित्व से प्रेरणा लें और राष्ट्र की एकता, अखंडता और सुरक्षा को मजबूत करने की दिशा में काम करें।''

वहीं आगे अपने बयान में उन्होंने लोगों से देश में भुखमरी, असमानता, गरीबी और भ्रष्टाचार को खत्म करने की अपील भी की। आप सभी को बता दें कि आज यानी रविवार को ही उपराष्ट्रपति ने विजयवाड़ा में राम मोहन पुस्तकालय का दौरा किया और देश के पहले उप प्रधानमंत्री तथा गृह मंत्री सरदार पटेल की जयंती पर उन्हें पुष्पांजलि अर्पित की। उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू के अलावा अमित शाह, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी देश के पहले गृह मंत्री सरदार वल्लभ भाई पटेल को श्रद्धांजलि अर्पित की है।

लोकतंत्र की रक्षा करना ही सरदार पटेल को सच्ची श्रद्धांजलि है: राहुल गाँधी

आज PM मोदी के इटली दौरे का आखिरी दिन, जलवायु परिवर्तन पर होगी चर्चा

सरदार वल्लभ भाई पटेल की 146वीं जयंती पर पीएम मोदी और राष्ट्रपति ने अर्पित की श्रद्धांजलि

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -