उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने हुनर हाट में पहुंचकर किया ऐसा काम
उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने हुनर हाट में पहुंचकर किया ऐसा काम
Share:

भारत के वर्तमान उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने पत्नी ऊषा के साथ हुनर हाट का दौरा किया. इस दौरान कलाकारों की कलाकृतियां देखी. नायडू के साथ केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी भी मौजूद रहे. इससे पहले बुधवार को पीएम नरेंद्र मोदी भी हुनर हाट पहुंचे थे.बता दें कि हुनर हाट में देश के विभिन्न हिस्सों के कारीगर और शिल्पकार भाग ले रहे हैं. इसे देखने के लिए बड़ी संख्या में लोग पहुंच रहे हैं. 

भारत से नेपाल की तरफ पलायन कर रहे रोहिंग्या मुसलमान, नेपाली जेहादी कर रहे फंडिंग

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को अचानक राजपथ के लॉन में आयोजित हुनर हाट में पहुंचकर लोगों को चौंका दिया था. वहां उन्होंने बिहार और पूर्वी उत्तर प्रदेश का प्रसिद्ध व्यंजन लिट्टी-चोखा खाया और कुल्हड़ में चाय पी. उन्होंने इसका भुगतान भी स्वयं किया. ‘कौशल को काम’ थीम पर आधारित हुनर हाट 13 फरवरी से 23 फरवरी तक राजपथ के लॉन में आयोजित किया जा रहा है.जहां देशभर के हुनर के उस्ताद दस्तकार, शिल्पकार, खानसामे भाग ले रहे हैं. इनमें 50 फीसद से अधिक महिला दस्तकार शामिल हैं.

इस लोकप्रिय हिंदू मठ का पुजारी बना मुस्लिम युवक

दिल्ली पुलिस सप्ताह 2020 के तहत बुधवार को दिल्ली यातायात पुलिस ने इंडिया गेट सी-हेक्सागॉन लॉन में रोड सेफ्टी क्लब के साथ ‘ऑन-द-स्पॉट’ पेंटिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया. कार्यक्रम में मुख्य अतिथि दिल्ली के पुलिस आयुक्त अमूल्य पटनायक ने विजेताओं को पुरस्कृत किया. उन्होंने कहा कि युवाओं को रोड सेफ्टी के बारे में समझाना होगा, जिससे वे इसे आत्मसात कर सकें.

बुलेटप्रूफ शीशे के मंदिर में विराजमान होंगे रामलला, बेहद करीब से दर्शन कर सकेंगे भक्त

फिल्म 'चेहरे' के मेकर्स ने अन्नू कपूर को जन्मदिन पर दिया यह खास तोहफा

योगी राज में कुपोषण की मार, बच्चों की मौतों पर NHRC ने माँगा जवाब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -