'सोनी' के साथ विलय होगा Viacom 18 ! Disney-Star को मिलेगी कड़ी टक्कर
'सोनी' के साथ विलय होगा Viacom 18 ! Disney-Star को मिलेगी कड़ी टक्कर
Share:

मुंबई: सोनी पिक्चर नेटवर्क और रिलायंस समूह के Viacom 18 का मर्ज होने वाला है और जल्दी ही इस बारे में घोषणा हो सकती है. इसका सीधा से मतलब यह है कि लोकप्रिय जनरल एंटरटेनमेंट चैनल कलर्स और सोनी टीवी एक ही एक ही समूह का हिस्सा बन सकते हैं. यह भारतीय टीवी जगत की एक बड़ा सौदा होगा और इससे टीवी एंटरटेनमेंट जगत पर नए बने ग्रुप का एकाधिकार हो सकता है. 

मीडिया इंडस्ट्री के विशेषज्ञों का कहना है कि सोनी-वायकॉम के एकसाथ आने से डिज्नी-स्टार को कड़ी चुनौती मिलेगी, विशेषकर हिंदी के जनरल एंटरटेनमेंट (GEC) जोनर में. सूत्रों के अनुसार, इस संबंध में बातचीत अंतिम चरण में है. एक जानकार के अनुसार, इस सौदे के संबंध में काफी पहले से बातचीत चल रही थी कि किन्तु रिलायंस समूह के प्रमुख मुकेश अंबानी जियो प्लेटफॉर्म्स में सभी विदेशी कंपनियों के निवेश समझौते के कारण व्यस्त हो गए थे. इस जानकार के अनुसार, 'यह कैश डील नहीं होगी. इसमें दोनों कंपनियां एक-दूसरे के शेयरों का आदान-प्रदान करेंगी.'

आपको बता दें कि Viacom 18 रिलायंस ग्रुप के नेटवर्क 18 और वायकॉम के बीच 51:49 साझेदारी वाला एक संयुक्त उद्यम है. मर्ज होने के बाद उक्त कंपनी में सोनी की हिस्सेदारी 74 प्रतिशत की हो सकती है, जबकि वायकॉम 18 की साझेदारी 26 फीसदी हो सकती है. इसमें अकेले रिलायंस ग्रुप की बात करें तो उसकी साझेदारी लगभग 12 फीसदी हो सकती है.

गुम हो गया है 'आधार', फोन नंबर भी नहीं है रजिस्टर्ड ! इस तरह निकालें दूसरा कार्ड

वैक्सीन पर गुड न्यूज़ से शेयर बाजार गुलज़ार, सेंसेक्स में 500 अंकों की भारी बढ़त

अब लूटने वाले दुकानदारों की खैर नहीं, मोदी सरकार ने लागू किया 'उपभोक्ता संरक्षण अधिनियम'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -