विहिप ने उठाया राहुल के धर्म पर सवाल

Sep 23 2015 10:18 AM
विहिप ने उठाया राहुल के धर्म पर सवाल

नई दिल्ली : विश्व हिंदू परिषद का एक और विवादित बयान सामने आया है। इस बार विहिप ने राहुल के धर्म को लेकर सवाल खड़े किए हैं जिसमें उन्होंने कहा है कि वे हिंदू हैं या फिर पारसी! मामले में यह बात सामने आई है कि विश्व हिंदू परिषद के संयुकत महामंत्री सुरेंद्र जैन द्वारा यह कहा गया कि राहुल के दादा फिरोज गांधी एक पारसी थे। मगर जवाहर लाल नेहरू जो कि राहुल के परनाना थे जो कि कश्मीरी ब्राह्मण थे। इसलिए राहुल को यह कहना चाहिए कि वे अपने नाना की विरासत के साथ हैं या फिर अपने दादा के साथ हैं।

मिली जानकारी के अनुसार राहुल गांधी द्वारा मथुरा के बांके बिहारी मंदिर में दर्शन करने के बाद इस बात पर सवाल खड़े कर दिए गए। विहिप ने कहा कि राहुल यदि बांके बिहारी मंदिर में जाते हैं तो किसी को कोई परेशानी नहीं होगी लेकिन राजनीतिक लाभ लेने के लिए यदि वे ऐसा कर रहे हैं तो फिर यह ठीक नहीं है।

उन्हें उनके पिता का हश्र याद रखना होगा। उनके पिता पूर्व प्रधानमंत्री स्व. राजीव गांधी ने भी हिंदू समाज को निजी आकांक्षा के लिए उपयोग करने का प्रयास किया। जिसमें यह प्रयास किया गया कि वे इस वर्ग को राजनीति के लिए उपयोग करने की तैयारी में थे। मगर इसमें असफल हुए और फिर वर्ष 1988 के चुनाव में उन्हें हार का सामना करना पड़ा।