विहिप की दिल्ली में बैठक आज, मोदी सरकार से राम मंदिर पर कानून की मांग

Aug 10 2019 09:42 AM
विहिप की दिल्ली में बैठक आज, मोदी सरकार से राम मंदिर पर कानून की मांग

नई दिल्ली: अयोध्या में भव्य राम मंदिर बनाने की मांग को विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी) ने एक बार फिर से हवा दे दी है. राम मंदिर आंदोलन को लेकर वीएचपी की अखिल भारतीय संत समिति शनिवार को दिल्ली में बैठक लेने वाली है. इस बैठक में वीएचपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष चम्पत राय, महंत ज्ञानदेव, युगपुरुष स्वामी परमानंद, स्वामी जितेंद्रानंद और डॉ रामविलास दास वेदान्ती सहित 100 संत उपस्थित रहेंगे.

सूत्रों के अनुसार वीएचपी की अखिल भारतीय संत समिति शनिवार को राम मंदिर निर्माण करने के लिए पीएम मोदी की सरकार से संसद में कानून बनाने की मांग करेगी. वीएचपी के अखिल भारतीय संत समिति का कहना है कि जिस तरह मोदी सरकार ने जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाने के लिए संसद में बिल पारित कर कानून बनाया, उसी तरह अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के लिए भी संसद से कानून बनाया जाना चाहिए.

आपको बता दें कि राम मंदिर मामले की सुनवाई सर्वोच्च न्यायालय में चल रही है. सुप्रीम कोर्ट ने मामले में हफ्ते में पांच दिन सुनवाई करने का फैसला लिया है. इससे पहले मामले को सुलझाने के लिए सर्वोच्च न्यायालय ने मध्यस्थता पैनल का गठन किया था, जो विवाद को सुलझाने में नाकाम रहा. इसके बाद ही सर्वोच्च न्यायालय ने मामले की रोजाना सुनवाई का फैसला किया है.

66वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार : आयुष्मान-विक्की को मिला बेस्ट एक्टर अवॉर्ड, जानिए पूरी लिस्ट

असम NRC: 40 लाख लोगों में से कितने जाएंगे बांग्लादेश, फैसले में 22 दिन शेष !

पंजाब विधानसभा अध्यक्ष ने स्वीकार किया AAP विधायक एचएस फुलका का इस्तीफा