विहिप करेगा श्री राम मंदिर निर्माण की तैयारी
विहिप करेगा श्री राम मंदिर निर्माण की तैयारी
Share:

अयोध्या : विश्व हिंदू परिषद के नेताओं ने 6 दिसंबर के अवसर पर एक बार फिर अयोध्या में श्री रामजन्मभूमि पर श्री राम मंदिर के निर्माण का राग अलापा। इस दौरान उन्होंने कहा कि विश्व हिंदू परिषद श्री राम मंदिर निर्माण को लेकर आंदोलन फिर से छेड़ेगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से इस मसले को प्राथमिकता देने की अपील भी की गई। यही नहीं यह भी कहा गया कि श्री रामजन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास द्वारा कहा गया कि वे फिर से राममंदिर निर्माण का आंदोलन छेड़ेंगे।

इनका आंदोलन सदैव की तरह शांतिपूर्ण ही हुआ है। उल्लेखनीय है कि देशभर में विहिप द्वारा 6 दिसंबर को शौर्य दिवस के तौर पर मनाया जाता है। दरअसल शौर्य दिवस पर हिंदूवादी संगठनों ने 6 दिसंबर 1992 में अयोध्या में बाबरी मस्जिद का ढांचा गिराया था। इसकी वर्षगांठ पर विहिप के अयोध्या स्थित कार्यालय कारसेवक पुरम में सभा का आयोजन किया गया।

जिसमें फिर से श्री राम मंदिर के निर्माण की बात कही गई। इसके लिए विहिप नेताओं ने 300 कार्यकर्ताओं की सभा का आयोजन किया है। यह भी कहा गया है कि साधु - संतों द्वारा जल्द ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भेंट कर इस मसले पर चर्चा की जाएगी। यदि मोदी का जवाब ठीक रहा तो वे ठहरेंगे नहीं तो राम मंदिर के निर्माण के लिए आंदोलन किया जाएगा। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -