खास वीएफएक्स के प्रयोग से ‘राधाकृष्ण’ में दोहराया जाएगा आज द्वापर का इतिहास
खास वीएफएक्स के प्रयोग से ‘राधाकृष्ण’ में दोहराया जाएगा आज द्वापर का इतिहास
Share:

टेलीविजन शो 'राधाकृष्ण' अपने हाई प्वाइंट पर है। इसकी लोकप्रियता इसी से झलकती है कि, यह धारावाहिक अब तक अपने 350 से ज्यादा एपिसोड्स पूरे कर चुका है। आज इस शो में एक महत्वपूर्ण अध्याय 'कंस वध' का प्रसारण होगा। जिसमें भगवान श्री कृष्ण कंस को मारकर मथुरावासियों का उद्धार करेंगे। कंस वध के लिए द्वापर युग जैसा दृश्य दर्शाने के लिए शो के निर्मातों ने मोटा पैसा खर्च किया है। दो महीने के बार बार शोध के बाद रिसर्च टीम ने दृश्यों का माहौल वास्तविक करने के लिए 300 से ज्यादा जूनियर आर्टिस्ट को बुलाया। साथ ही बेहतर शूटिंग के लिए महंगे लाइट्स और कैमरे का प्रयोग किया गया है।

इतना काफी नहीं था इसलिए सीन को और बेहतर करने के लिए खास वीएफएक्स का प्रयोग किया गया है। इन वीएफएक्स के जरिए सीन में उपयोग किया जाने वाला हाथी 12 फीट से 40 फीट का नजर आएगा। इस हाथी को द्वापर के 'कुवलयापीड' की शक्ल देने की पूरी कोशिश की गई है। एक खास किस्म की मिट्टी से मल्ल युद्ध के लिए अखाड़ा तैयार किया गया है। मल्ल युद्ध के लिए कृष्ण (सुमेध मुद्गलकर) और कंस (अर्पित रांका) प्रोफेशनल फाइट मास्टर से गुर लेकर कुश्ती अखाड़े में उतरेंगे।

लड़ाई के दृश्य को वास्तविक दर्शाने के लिए प्रोफेशनल फाइट मास्टर फैयाज सईद को नियुक्त किया गया है। फैयाज ने जुड़वा, बंधन, मुन्नाभाई एमबीबीएस जैसी कई चर्चित फिल्मों में अभिनेताओं को लड़ाई का ढंग सिखाया है। केवल इतना ही नहीं, इन्होंने मराठी, पंजाबी और कुछ चर्चित टीवी चैनलों को भी सहयोग दिया है। सुमेध और अर्पित इस सीन के लिए घंटों रिहर्सल और जिम में काफी पसीना बहा रहे है।  शो के निर्माता सिद्धार्थ कुमार तिवारी कहते हैं, 'यह शो मेरे दिल के बहुत करीब है। शुरुआत में मैंने इस शो का निर्देशन भी किया है। दर्शकों तक यह कहानी पहुंचाने के लिए हमने काफी मेहनत की है। दृश्यों को सही तरीके से दिखाना एक निर्माता के रूप में मेरी जिम्मेदारी है।'

रांझणा सॉन्ग का टीजर रिलीज़, यहाँ देखे वीडियो

अनिता हस्सनंदनी के हॉट वीडियो ने किया मदहोश, बोल्डनश को देखकर फैंस का जिगर हुआ छलनी

मृणाल ठाकुर ने शेयर किया सेक्सी फोटो, कातिलाना नजर ने फैंस को किया घायल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -