ताज महल में भगवा दुपट्टे उतरवाने का भाजयुमो ने किया विरोध
ताज महल में भगवा दुपट्टे उतरवाने का भाजयुमो ने किया विरोध
Share:

आगरा : बुधवार को आगरा का ताजमहल देखने रामनामी भगवा दुपट्टा ओढ़कर आई विदेशी मॉडल्स के दुपट्टे सीआईएसएफ के जवानों ने उतरवाकर रख लिए. इस मामले ने तूल पकड़ लिया. गुरुवार को भाजयुमो सहित हिंदू जागरण मंच जैसे कई हिंदूवादी संगठनों ने इस घटना का विरोध कर शनिवार को भगवा कपड़े पहनकर ताजमहल में घुसने की घोषणा की है.

बता दें कि बुधवार को दिल्ली से आईं 34 देशों की मॉडलों में अधिकांश ने भगवा रंग के रामनामी दुपट्टे ओढ़ रखे थे. सीआईएसएफ ने इन्हें उतरवाकर बाहर रखवा दिया. कारण यह बताया गया कि ताजमहल में धार्मिक प्रतीक चिन्ह और पूजा सामग्री पर रोक है. गुरुवार को इस मामले ने तूल पकड़ लिया.

आगरा बीजेपी के अध्यक्ष विजय शिवहरे ने यहां तक कह दिया कि क्या यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ताजमहल आएंगे तो उनके भी कपड़े उतारे जाएंगे? भाजयुमो सहित कई हिंदूवादी संगठनों ने इसका विरोध कर शनिवार को भगवा ड्रेस और गमछे में ताजमहल में घुसने की घोषणा कर दी. वहीं हिंदू जागरण मंच के प्रदेश महामंत्री अविनाश राणा ने कार्यकर्ताओं के साथ एएसआई (आर्किलॉजिकल सर्वे ऑफ इंडिया) के ऑफिस में प्रदर्शन किया.

इस घटना के बाद एएसआई के अधीक्षक भुवन विक्रम सिंह ने इस घटना से अनभिज्ञ होने के साथ कहा कि इस बारे में कोई शिकायत एएसआई या टूरिस्ट पुलिस स्टेशन में दर्ज नहीं कराई गई है. उधर सीआईएसएफ ने कहा कि ताज में धार्मिक प्रतीक चिन्ह प्रतिबंधित हैं. इस वजह से दुपट्टे उतरवाए गए. पहले भी यही नियम रहा है.

यह भी देखें

योगी का एक ओर बड़ा फैसला, यूपी में आज से लाल और नीली बत्ती बैन

योगी के मंत्री ने दिव्यांग सफाईकर्मी को किया अपमानित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -