आज केरल की इस सिस्टर को संत घोषित करेंगे पोप फ्रांसिस, प्रार्थना से करती थीं मरीजों का उपचार
आज केरल की इस सिस्टर को संत घोषित करेंगे पोप फ्रांसिस, प्रार्थना से करती थीं मरीजों का उपचार
Share:

कोच्चि: केरल के त्रिशुर जिले की सिस्टर मरियम थ्रेसिया सहित 5 ईसाई धर्मावलंबियों को पोप फ्रांसिस आज वेटिकन सिटी में संत घोषित करेंगे. रोम के सेंट पीटर्स स्क्वॉयर आयोजित होने वाले इस समारोह में विदेश राज्य मंत्री वी मुरलीधरन भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे. मुरलीधरन स्वयं दक्षिणी भारतीय राज्य केरल से आते हैं. 

इस अवसर पर कार्डिनल जॉन हेनरी न्यूमैन, ग्यूसेपिना वन्नी, डुलस लोपस पोंटेस और मर्केइट बेयस को भी कैनोनीज़ किया जाएगा. थ्रेसिया को उनके देहांत के 93 वर्ष बाद संत का दर्जा दिया जाएगा. वह केरल में त्रिशूर जिले स्थित सिस्टरों के होली मिलन संघ की संस्थापक थीं. 26 अप्रैल 1876 को त्रिशूर में जन्म लेने वाली थ्रेसिया को पोप जॉन पॉल द्वितीय ने 9 अप्रैल 2000 को पवित्र आत्मा घोषित किया था.  

वेटिकन के मुताबिक, मरियम को रहस्यमय अनुभव थे जिसमें इलाज और भविष्यवाणी का भी ईश्वरीय उपहार शामिल था. कई चमत्कारी उपचार सिस्टर मरियम के साथ जुड़े हैं जिनमें एक मैथ्यू पेलिसरी का मामला शामिल है. जिनके पैर जन्मजात से ही खराब थे, किन्तु प्रार्थना और सिस्टर मरियम थ्रेसिया की सहायता के बाद ठीक हो गए थे. मैथ्यू के मामले की जांच वेटिकन द्वारा की गई, जिसने सिस्टर मरियम थ्रेसिया के संत बनने में अहम भूमिका अदा की.

PMC के बाद एक और बैंक पर गिरी गाज, ग्राहक नहीं निकाल पा रहे अपना ही पैसा

Petrol Diesel Price: जानिए आज क्या है पेट्रोल और डीजल के भाव

रघुराम राजन का मोदी सरकार पर हमला, कहा- एक व्यक्ति द्वारा फैसला लेना अर्थव्यवस्था के लिए घातक

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -