लोकप्रिय गीतकार पूवाचल खादर का हुआ निधन
लोकप्रिय गीतकार पूवाचल खादर का हुआ निधन
Share:

मलयालम फिल्मों के लोकप्रिय गीतकार पूवाचल खादर का निधन हो गया है। जी दरअसल कोविड-19 से संक्रमित होने के कारण उन्हें सरकारी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती करवाया गया था और अब यहाँ पर उनका निधन हो गया है। उनके पारिवारिक सूत्रों की मने तो 72 वर्षीय पूवाचल खादर का कुछ समय से इलाज चल रहा था और आज यानी मंगलवार आधी रात को उन्हें दिल का दौरा पड़ा। उसके बाद वह चल बसे।

आप सभी को बता दें कि चार दशकों से ज्यादा के करियर में उन्होंने 1,500 मलयालम फिल्मी गीतों के लिए 400 से ज्यादा मलयालम फिल्मों के लिए गीत लिखे, जिनमें से कुछ अमर हिट में बदल गए। वह राजधानी उपनगर के रहने वाले थे और साल 1973 में उन्होंने मलयालम फिल्म उद्योग में प्रवेश किया। उसके बाद साल 2011 तक व्यस्त रहे। उनके निधन पर मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने शोक व्यक्त किया है और इसे राज्य के सामाजिक परिवेश के लिए एक बड़ी क्षति बताया।

उन्होंने कहा, "वह शायद उस व्यक्ति के रूप में जाने जाएंगे, जिसने फिल्म उद्योग के लिए सबसे ज्यादा गीत लिखे हैं। उन्हें बहुत याद किया जाएगा।" आप सभी को बता दें कि राज्य के हर प्रमुख संगीतकार और गायक ने उनके गीतों का इस्तेमाल किया है, इसके अलावा उन्होंने मलयालम फिल्म उद्योग में सबसे बड़े हिट निर्माताओं के साथ काम किया है। अब आज उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा।

श्वेत पत्र जारी कर बोले राहुल गाँधी- 'तीसरी लहर आने जा रही है'

पिछले 24 घंटो में देश में कोरोना के 42,640 नए मामले, 1167 मरीजों की हुई मौत

खतरों के खिलाडी 11 के ये हैं टॉप 3 फाइनलिस्ट, अर्जुन-दिव्यांका भी हुए बाहर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -