दिग्गज फुटबॉलर आर्जेन रॉबेन जल्द लौटेंगे मैदान पर
दिग्गज फुटबॉलर आर्जेन रॉबेन जल्द लौटेंगे मैदान पर
Share:

खेल जगत में खिलाड़ियों का संन्यास लेकर फिर यू-टर्न मारते हुए दोबारा मैदान पर लौटना कोई नई बात नहीं है. फुटबॉल जगत में भी ये कई बार देखा जा चुका है. ताजा मामला नीदरलैंड्स और बायर्न म्यूनिख फुटबॉल क्लब के पूर्व दिग्गज फुटबॉलर आर्जेन रॉबेन से जुड़ा है, जिन्होंने एक बार फिर मैदान पर लौटने का फैसला किया है. आर्जेन रॉबेन ने संन्यास को तोड़ते हुए नई टीम के साथ करार भी कर लिया है नीदरलैंड्स के 36 वर्षीय महान फुटबॉलर आर्जेन रॉबेन ने ट्विटर पर एक वीडियो पोस्ट करते हुए फैंस को इस बात की जानकारी दी कि वो वापस मैदान पर लौटने जा रहे हैं. उन्होंने अपने संन्यास के फैसले को पलटा है और बचपन में वो जिस फुटबॉल क्लब के लिए खेलते थे, उसी एफसी ग्रोनिनजेन टीम के साथ करार कर लिया है.

कहां से कहां तक: आर्जेन रॉबेन ने 2000-2002 में ग्रोनिनजेन क्लब की फर्स्ट टीम की तरफ से खेला था और उसके बाद वो नीदरलैंड्स के दिग्गज फुटबॉल क्लब पीएसवी से जुड़ गए थे. एफसी ग्रोनिनजेन के साथ उनका रिश्ता काफी पुराना रहा है. जब वो 12 साल के थे तब वो एफसी ग्रोनिनजेन की यूथ अकादमी की तरफ से खेलते थे. जब वो 16 साल के थे तब उन्होंने फेनूर्ड के खिलाफ अपना डेब्यू किया था. वो 2002 में पीएसवी से चेल्सी में शामिल हुए थे और लगातार दो प्रीमियर लीग खिताब भी जीते थे.

सफलताएं और आंकड़े: चेल्सी की तरफ से खेलते हुए दो प्रीमियर लीग खिताबों के अलावा उन्होंने स्पेनिश टीम रीयल मैड्रिड और फिर अंत में दिग्गज जर्मन फुटबॉल क्लब बायर्न म्यूनिख के साथ भी अच्छा समय बिताया. जर्मनी में खेलते हुए उन्होंने आठ बार बुंदेसलीगा खिताब जीता और 5 बार जर्मन कप विजेता टीम का भी हिस्सा रहे. अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल की बात करें तो उन्होंने हॉलैंड के लिए 96 मैच खेले और इस दौरान 37 गोल किए. उन्होंने बायर्स के साथ एक दशक बिताने के बाद फुटबॉल के मैदान को अलविदा कहा था लेकिन अब एक बार फिर वो फुटबॉल फील्ड पर लौट रहे हैं.

आईसीसी चेयरमैन की दौड़ में शामिल हुए डेव कैमरन

शोएब अख्तर का बड़ा बयान, कहा- 'सुशांत सिंह राजपूत में कॉन्फिडेंट की कमी'

भुवनेश्वर का बड़ा बयान, कहा- 'आईपीएल जरूर होना चाहिए'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -