वयोवृद्ध माकपा नेता वी एस अच्युतानंदन ने मनाया अपना 98वां जन्मदिन
वयोवृद्ध माकपा नेता वी एस अच्युतानंदन ने मनाया अपना 98वां जन्मदिन
Share:

तिरुवनंतपुरम: प्रसिद्ध माकपा नेता और केरल के पूर्व मुख्यमंत्री वी.एस. भारत के फिदेल कास्त्रो के नाम से मशहूर अच्युतानंदन बुधवार को 98 साल के हो गए। देश के सबसे पुराने जीवित कम्युनिस्ट ने मुख्यधारा की राजनीति को छोड़ दिया और इस साल की शुरुआत में विधायक के रूप में अपना कार्यकाल समाप्त कर दिया। 

तब से वह सार्वजनिक चकाचौंध से गायब हो गया है और यहां अपने बेटे के आवास पर एक सेवानिवृत्त जीवन व्यतीत कर रहा है। सूत्र के अनुसार, अच्युतानंदन अपना समय व्हील चेयर पर चलते हुए बिताते हैं और उन्हें दैनिक समाचार पत्र पढ़ा जाता है। वह टेलीविजन पर समाचार देखते हुए घटनाओं से खुद को अपडेट रखता है। अच्युतानंदन ने अपने दृढ़ निश्चय और अत्यधिक इच्छाशक्ति के साथ केरल में कम्युनिस्ट पार्टी को प्रगति की ओर अग्रसर किया। पार्टी में उनके अटूट विश्वास ने उन्हें किसी भी स्थिति में समझौता करने की अनुमति नहीं दी है।

महामारी के कारण, घर में आम तौर पर आगंतुकों का मनोरंजन नहीं होता है, लेकिन उनके कई शुभचिंतक अक्सर उनके बेटे अरुण कुमार से उनके स्वास्थ्य के बारे में पूछताछ करते हैं। भले ही वह अलाप्पुझा जिले में अपने गृह आधार पर लौटना चाहता था, जहां से वह राज्य में सर्वोच्च स्थान पर पहुंचा, डॉक्टरों ने उसे पिछले साल राज्य की राजधानी में रहने की सलाह दी।

Twitter भी हुआ हिन्दू विरोधी ? सस्पेंड किए बांग्लादेश में हिन्दुओं पर हुए हमलों को दिखा रहे हैंडल्स

आज है ‘विश्व सांख्यिकी दिवस’, जानिए इसका इतिहास

PM मोदी ने किया कुशीनगर एयरपोर्ट का उद्घाटन, जानिए क्या है इस स्थल का गौतम बुद्ध कनेक्शन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -