वरिष्ठ कांग्रेस नेता राजशेखरन का निधन, सीएम येदियुरप्पा ने जताया शोक
वरिष्ठ कांग्रेस नेता राजशेखरन का निधन, सीएम येदियुरप्पा ने जताया शोक
Share:

बंगलुरु: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री एम. वी. राजशेखरन का सोमवार को बैंगलुरु के एक अस्पताल में देहांत हो गया है. वह 91 वर्ष के थे. राजशेखरन के पारिवारिक सूत्रों ने इस बारे में जानकारी दी है. बता दें कि कांग्रेस नेता राजशेखरन वृद्धावस्था संबंधी बीमारियों से जूझ रहे थे. उनके परिवार में उनकी धर्मपत्नी गिरिजा राजशेखरन, 2 पुत्र  और 2 पुत्रियां हैं. 

कृषि विशेषज्ञ एवं ग्रामीण विकास मामलों के सलाहकार राजशेखरन का जन्म 12 सितंबर, 1928 को रामनगर जिले के मारलावाड़ी में हुआ था. कर्नाटक के सीएम और भाजपा नेता बी. एस. येदियुरप्पा ने कहा कि विधान पार्षद, सांसद और केंद्रीय मंत्री के पद पर रहते हुए सेवाएं दे चुके राजशेखरन सादगी और विनम्रता के धनी नेता थे और बेहद परिपक्व थे.

येदियुरप्पा ने कहा कि, "पूर्व सीएम एस. निजलिंगप्पा के दामाद श्री राजशेखरन की ग्रामीण इकॉनमी पर अच्छी पकड़ थी और उन्होंने ग्रामीण विकास पर अध्ययन के लिए एक संस्थान स्थापित किया था." येदियुरप्पा ने आगे कहा कि, "उन्होंने लोकसभा में कनकपुरा संसदीय क्षेत्र का प्रतिनिधित्व किया. उन्हें मूल्यों पर आधारित सियासत करने के लिए जाना जाता था और उन्होंने केंद्रीय राज्य योजना एवं सांख्यिकी मंत्री के रूप में भी देश के लिए सेवाएं दी थीं."

तीन महीनों तक मुफ्त मिलेगा गैस सिलेंडर ! मोदी सरकार ने किया ऐलान

CORONAVIRUS: इस संस्थान ने पहले दिन की 21 सैंपल की जांच

EPFO का होगा फटाफट निपटारा, समय सीमा हुई तय

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -