दिग्गज कांग्रेसी नेता एके वालिया का कोरोना से निधन, शीला दीक्षित की सरकार में थे हेल्थ मिनिस्टर
दिग्गज कांग्रेसी नेता एके वालिया का कोरोना से निधन, शीला दीक्षित की सरकार में थे हेल्थ मिनिस्टर
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली की शीला दीक्षित सरकार में मंत्री रहे दिग्गज कांग्रेस नेता एके वालिया का आज सुबह देहांत हो गया है. एके वालिया कोरोना वायरस से संक्रमित थे. अपोलो अस्पताल में उनका उपचार चल रहा था. बता दें कि वालिया दिल्ली की शीला दीक्षित सरकार में स्वास्थ्य मंत्रालय संभाल चुके हैं.

गौरतलब है कि कोरोना संक्रमण से हालात बेहद बदतर हो चुके हैं. देश भर में अबतक एक लाख 82 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है. दिल्ली में बुधवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 24,638 नए केस दर्ज किए जाने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 9,30,179 हो गई. यहां कल 249 मरीजों की मौत होने के बाद मृतकों की संख्या 12,887 हो गई है. राजधानी में संक्रमण की दर 31.28 फीसद है, जिसका अर्थ है कि हर तीसरे सैंपल में संक्रमण की पुष्टि हो रही है.

इसके साथ ही महानगर ऑक्सीजन और बिस्तरों की किल्लत का भी सामना कर रहा है. दिल्ली के अस्पतालों में रात 11 बजे तक कोविड मरीजों के लिये केवल 18 बिस्तर बचे हैं. दिल्ली में अब तक 8.31 लाख से अधिक लोग रिकवर हो चुके हैं. उपचाराधीन रोगियों की तादाद 85,364 है. वहीं देश में कोरोना वायरस संक्रमण के लगभग तीन लाख नए केस मिलने से कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1 करोड़ 56 लाख 16 हजार हो गयी है. मृतकों की संख्या 1,82,553 हो गयी है. 

सिख नेशनल कालेज कादियां में हो रही है फिल्म कली जोटा की शूटिंग

टाटा स्टील ने HSBC के साथ मिलकर निष्पादित किया ब्लॉकचेन-सक्षम व्यापार

केयर रेटिंग ने जीडीपी की वृद्धि के लिए संशोधित किया अपना पूर्वानुमान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -