पूर्व केंद्रीय गृह सचिव डॉ माधव गोडबोले का निधन
पूर्व केंद्रीय गृह सचिव डॉ माधव गोडबोले का निधन
Share:

पुणे: वरिष्ठ आईएएस अधिकारी और पूर्व केंद्रीय गृह सचिव डॉ माधव गोडबोले (85) का सोमवार को पुणे में उनके घर पर दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया, पारिवारिक सूत्रों ने कहा। डॉ गोडबोले के परिवार में उनकी पत्नी सुजाता गोडबोले, उनका बेटा राहुल और बहू दक्षिणा, बेटी मीरा और दामाद महेश और पोते हैं।

डॉ गोडबोले ने मुंबई विश्वविद्यालय से अर्थशास्त्र में मास्टर ऑफ आर्ट्स और पीएचडी अर्जित की, और फिर विकास अर्थशास्त्र में एमए अर्जित करने के लिए मैसाचुसेट्स के विलियम्स कॉलेज में चले गए। 

गोडबोले, जो केंद्रीय गृह सचिव और केंद्रीय सचिव, न्याय थे, जब उन्होंने मार्च 1993 में स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति स्वीकार की, लगभग 22 पुस्तकों के लेखक थे, साहित्य लिखते थे, और कई प्रमुख पत्रिकाओं के लिए एक नियमित लेखक थे। उन्होंने अपने लंबे नौकरशाही करियर में कई प्रमुख सरकारी समितियों की अध्यक्षता की, जिसमें महाराष्ट्र में एनरॉन पावर प्रोजेक्ट और भारत की अंतरराष्ट्रीय सीमाओं का प्रबंधन शामिल है।

उन्होंने महाराष्ट्र में प्रमुख वित्त सचिव और महाराष्ट्र राज्य बिजली बोर्ड के अध्यक्ष के साथ-साथ केंद्र में सचिव, पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस सचिव और शहरी विकास सहित, साथ ही मनीला, फिलीपींस में एशियाई विकास बैंक के साथ पांच साल का कार्यकाल सहित महाराष्ट्र में भी महत्वपूर्ण पदों पर कार्य किया।

गहलोत ने राजस्थान में 26,000 नौकरियां का सृजन करने के लिए 71,486.4 करोड़ रुपये के निवेश को मंजूरी दी

विवाह के बंधन में बंधी...इंडियन आइडल की सायली कांबले, वीडियो और फोटोज हुए वायरल

वानखेड़े स्टेडियम में मनाया गया 'क्रिकेट के भगवान' का जन्मदिन, परिवार सहित स्टैंड्स में मौजूद रहीं नीता अंबानी

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -