अकाली दल के वरिष्ठ नेता और पंजाब के पूर्व मंत्री तोता सिंह का निधन
अकाली दल के वरिष्ठ नेता और पंजाब के पूर्व मंत्री तोता सिंह का निधन
Share:

चंडीगढ़: शिरोमणि अकाली दल (एसएडी) के वरिष्ठ नेता और पंजाब के पूर्व मंत्री तोता सिंह का लंबी बीमारी के बाद शनिवार को मोहाली के एक निजी अस्पताल में निधन हो गया।

अकाली सरकार में सिंह कृषि और शिक्षा मंत्री थे। वह एसएडी की कोर कमेटी के सदस्य और वरिष्ठ उपाध्यक्ष थे। वह शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के सदस्य भी थे।

 

1997 में सिंह पहली बार मोगा विधानसभा सीट से विधायक चुने गए थे। उस समय उन्हें प्रकाश सिंह बादल के नेतृत्व वाली सरकार में शिक्षा मंत्री के रूप में नियुक्त किया गया था। 2002 के विधानसभा चुनावों में, वह मोगा से फिर से चुने गए, लेकिन 2007 में वह हार गए। 2012 में, सिंह धर्मकोट विधानसभा क्षेत्र से कृषि मंत्री के रूप में चुने गए थे। दूसरी ओर, सिंह 2017 और 2022 के विधानसभा चुनावों में हार गए।

एसएडी के प्रमुख सुखबीर सिंह बादल ने सिंह के निधन पर दुख व्यक्त किया। उन्होंने कहा, "मैं प्रमुख अकाली नेता जत्थेदार तोता सिंह जी की मृत्यु के बारे में पढ़कर बहुत दुखी था। मेरे लिए जत्थेदार साहब एक पिता तुल्य थे और हम सभी के लिए प्रेरणास्त्रोत थे। उनके व्यावहारिक ज्ञान और अमूल्य सलाह को हमेशा याद किया जाएगा। दुख की इस घड़ी में, मैं बरार परिवार के साथ खड़ा हूं, "बादल ने ट्वीट किया।

तोता सिंह के निधन पर पंजाब कांग्रेस के प्रमुख अमरिंदर सिंह राजा वारिंग ने भी शोक व्यक्त किया। वारिंग ने ट्वीट किया, "प्रसिद्ध अकाली नेता, जत्थेदार तोता सिंह जी के दुखद निधन पर मेरी गहरी संवेदनाएं।

चेन्नई हारी, राजस्थान जीता और नुकसान 'लखनऊ' का हो गया.., समझें प्लेऑफ का गणित

कॉल और मैसेज अलर्ट के साथ USB चार्जर सहित कई फीचर्स के साथ मिल रही है ये बाइक

चेन्नईयिन एफसी ने भारतीय मिडफील्डर अनिरुद्ध के साथ बढ़ाया अपना अनुबंध

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -