बिहार में एलियन ने लिया जन्म, आप भी देखकर हो जाओगे हैरान
बिहार में एलियन ने लिया जन्म, आप भी देखकर हो जाओगे हैरान
Share:

पटना । कुदरत भी कभी कभी इंसान के साथ ऐसे अजीबो गरीब करिश्मे दिखाती है जिसके सवालो के जवाब किसी के पास मौजूद नही होते है. कुदरत का ऐसा ही अजीबो गरीब करिश्मा बिहार की राजधानी पटना में देखने को मिला. यहाँ के पालीगंज हॉस्पिटल में अजीबो गरीब बच्ची ने जन्म लिया. यह बच्ची देखने में एकदम एलियन की तरह लगती है. बच्ची के जन्म के बाद जैसे ही इलाके में खबर फैली वैसे ही लोग हॉस्पटल में बच्ची को देखने पहुचे.

हालात यह हो गए कि देखते ही देखते हॉस्पिटल में भीड़ हो गई. बच्ची के माता-पिता किसी तरह बच्ची को लेकर अपने घर पहुचे लेकिन लोग वहां भी पहुच गए. यह बच्ची आम इंसानो की तरह नही दिखती है. इस बच्ची को जन्म देने वाली महिला पालीगंज के आजिम नगर कॉलनी में रहती है वही हॉस्पिटल के डॉक्टर भी इसे प्रकृति का करिश्मा बता रहे है. बताया जा रहा है कि बच्ची की आंख, नाक, कान और हाथ पूरी तरह से डेवलप नहीं हुए थे.

बच्ची के जन्म के बाद उसका अजीबोगरीब शरीर देख उसकी मां बिलकुल डर गई. हालांकि इसके बाद उसने कुछ देर के लिए उसे अपनी गोद में रखा. महिला की डिलिवरी कराने वाली डॉक्टर का कहना है कि पहले भी इस तरह के मामले आ चुके हैं. उन्होंने बताया कि हो सकता है कि मां-बाप के जीन में हुए म्यूटेशन के कारण बच्चे का ऐसा रूप हुआ. बच्चे के शरीर के उपर किराटिम लेयर होता है, जिससे बच्चे की त्वचा आक्सीजन नहीं ले पाती है. वहीं एक डॉक्टर ने इसे हर्लेक्विन इचथिस्योसिस बीमारी बताया. उन्होंने कहा कि 10 लाख बच्चों में से कोई एक बच्चा ऐसा होता है.

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -