Good News : भारत में जल्द आ सकता है 5G
Good News : भारत में जल्द आ सकता है 5G
Share:

नई दिल्ली : भारत में जब से 4G सेवाएं शुरू हुए है लोगो ने इसका फायदा उठाने के लिए नए नए स्मार्टफोन लिए और साथ ही लाइन मे लग कर जिओ की सिम भी ली. वही अब एक नयी जानकारी सामने आयी है की भारत में जल्द ही 5G की सेवाएं भी आ सकती है. हालाँकि अभी तक इसके बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गयी है लेकिन यह पहली बार नहीं है जब 5G को लेकर बाजार में चर्चा की जा रही है.

आपको बता दे कि भारत में पिछले तीन सालों में डाटा का उपयोग दोगुने से भी ज्यादा हो गया है ऐसे में भारतीय बाजार टेलीकॉम कंपनियां और मोबाइल निर्माता कंपनियों के लिए संभावनाओ से भरा हुआ है. भारत के इंटेल के अध्यक्ष वेंकटा मुर्ती रेंडनचिंतला ने बताया है कि भारत में बहुत ही जल्दी 5G तकनीक आने वाली है. क्योंकि भारत में निवेश करने के नियम बहुत ही आसान है जिससे कोई भी बाहरी कंपनी आकर यहां पर काम शुरू कर सकती है.

अगर स्पीड की बात करे तो 1जी में 2.4 केबीपीएस इसके बाद 2जी में 64केबीपीएस फिर आया 3जी जिसमे 384 से 2000 केबीपीएस और अब लेटेस्ट है 4जी जिसकी स्पीड 100 से 450 एमबीपीएस बताई जाती है और आने वाले 5जी में 10जीबीपीएस तक की स्पीड बताई जा रही है.

 

इन एप्प से बनाये साधारण स्मार्टफोन को हाई सिक्योरिटी वाला फ़ोन

कैसे पाएं व्हाट्सएप्प का बीटा वर्जन और नए फीचर्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -