2018 विश्व कप विजेता टीम के सदस्य गुजरात में कर रहे है ये काम
2018 विश्व कप विजेता टीम के सदस्य गुजरात में कर रहे है ये काम
Share:

नरेश तुम्दा, जो उस टीम के सदस्य थे, जिसने 2018 में नेत्रहीन क्रिकेट विश्व कप को उठाने में भारत की मदद की, को गुजरात के नवसारी में कोविड-19 प्रेरित लॉकडाउन के कारण सब्जियां बेचने और श्रम कार्य करने के लिए मजबूर किया गया है। गुजरात के नवसारी के नेत्रहीन क्रिकेटर नरेश तुमदा विश्व कप विजेता टीम की प्लेइंग इलेवन का हिस्सा थे। उन्होंने दुबई में पाकिस्तान के खिलाफ फाइनल खेला था।

उन्होंने कहा कि मैं श्रमिक काम करके प्रतिदिन 250 रुपये कमाता हूं। मैंने तीन बार मुख्यमंत्री से नौकरी के लिए अनुरोध किया, लेकिन कोई जवाब नहीं मिला। मैं सरकार से मुझे नौकरी देने का आग्रह करता हूं ताकि मैं अपने परिवार की देखभाल कर सकूं।"  उन्होंने आगे कहा कि जब हम वर्ल्ड कप जीतकर दिल्ली वापस आए तो सभी ने इसकी सराहना की. हम केंद्रीय मंत्रियों और राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद से मिले। "जब हमने विश्व कप जीता तो मैं बहुत खुश था और सोचा था कि मुझे नौकरी मिल जाएगी लेकिन अब तक मुझे नौकरी नहीं मिली। मैं प्रधान मंत्री से मेरी आजीविका के लिए नौकरी प्रदान करने का आग्रह करता हूं।  बुनियादी जरूरतों से जूझ रहे युवा प्रतिभाशाली क्रिकेटर तुमदा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से उन्हें आजीविका के लिए नौकरी मुहैया कराने का आग्रह किया।

डिफेंडिंग चैंपियंस, भारत ने संयुक्त अरब अमीरात के शारजाह स्टेडियम में फाइनल में पाकिस्तान को दो विकेट से हराया। भारत ने अपने चैंपियन स्ट्रीक को जारी रखा क्योंकि वे एक ओवर शेष रहते करीबी मुकाबला जीतने में सफल रहे। पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 40 ओवर में 307 रन बनाए।

महाराष्ट्र: छोटी सी बात को लेकर हुई रूमेट्स में बहस, खौफनाक है आगे की कहानी

'जाहिद' ने रवि बनकर हिन्दू महिला को फंसाया, फिर शुरू हुआ प्रताड़ना और धर्मान्तरण का घिनोना दौर

मानव तस्करी मामले में एनआईए ने कर्नाटक में शुरू किया सर्च अभियान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -