बहुत ही खूबसूरत है भीमताल हिल स्टेशन
बहुत ही खूबसूरत है भीमताल हिल स्टेशन
Share:

 

 

सभी लोगों को घूमने के लिए हिल स्टेशन पर जाना बहुत पसंद होता है, हिल स्टेशन पर घूमने का अपना ही अलग मजा होता है. और इसीलिए लोग अक्सर वीकेंड पर मसूरी, मनाली, शिमला जाना पसंद करते हैं. आज हम आपको एक ऐसे हिल स्टेशन के बारे में बताने जा रहे हैं, जो इन सभी जगहों से कहीं भी कम नहीं है. उत्तराखंड में मौजूद भीमताल हिल स्टेशन एक बहुत ही खूबसूरत जगह है. आप यहां पर अपनी छुट्टियों को मजेदार तरीके से इंजॉय कर सकते हैं. 

भीमताल हिल स्टेशन में आप दिसंबर से लेकर अप्रैल तक के महीनों में घूमने जा सकते हैं, आपको यहां पर चारों तरफ प्राकृतिक नजारे देखने को मिलेंगे. इसके अलावा आप यहां पर खूबसूरत पहाड़, झरने, और झील देख सकते हैं. और साथ ही नौका विहार का भी आनंद ले सकते हैं. 

यहाँ पर मौजूद नौकुचिया ताल झील के बीच में गुलाबी कमल के फूलों का एक छोटा सा बहुत खूबसूरत तालाब बना हुआ है. जिसे कमल तालाब कहा जाता है. आप यहां पर कई तरह के प्राचीन और खूबसूरत मंदिर भी देख सकते हैं. भीमताल से स्टेशन में 7 तालाबों का एक समूह मौजूद है, जिसे सातताल कहा जाता है. सातताल झील के इस समूह को राम, लक्ष्मण, सीता, हनुमान, नल दमयंती, गरुण और सूखाताल सबसे प्रमुख माना जाता है. इसके अलावा आपको यहां पर विभिन्न प्रजातियों की खूबसूरत तितलियां भी देखने को मिलेंगी.

 

पानी में तैरते रहते हैं ये रेस्टोरेंट्स

छुटियाँ मनाने के लिए बेस्ट हैं ये हिल स्टेशंस

बहुत ही एडवेंचरस हो सकता है इन सड़कों से गुज़रना

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -