आज रात नहीं सो पाएंगे ये पांच स्टार
आज रात नहीं सो पाएंगे ये पांच स्टार
Share:

पिछले 20 साल से सलमान खान समेत कई बॉलीवुड स्टार पर काला हिरण शिकार का मामला चल रहा है जिसकी सुनवाई गुरुवार को जोधपुर कोर्ट करेगा. सलमान खान समेत सभी स्टार्स जोधपुर पहुँच चुके हैं और यह रात उनके लिए कठिनाई भरी है क्यूंकि इस मामले में अगर वो दोषी पाए गए तो सीधे सजा होगी.

इस मामले में सलमान के अलावा बॉलिवुड स्टार सैफ अली खान, तब्बू, नीलम और सोनाली बेंद्रे भी आरोपी हैं. 1998 के इस केस में जोधपुर कोर्ट गुरुवार को फैसला सुनाएगी. 

गौरतलब है कि 1998 में 'हम साथ-साथ हैं' फिल्म की शूटिंग के दौरान फिल्म की कास्ट के कुछ लोगों ने काले हिरण का शिकार किया था. सलमान खान पर आरोप था कि उन्होंने जिस बंदूक से काला हिरण का शिकार किया, उस बंदूक का लाइसेंस भी उनके पास नहीं था. हालांकि जनवरी 2017 में आर्म्स ऐक्ट से जुड़े इस केस में सलमान को जोधपुर कोर्ट ने बरी कर दिया था. 

इस केस से जुड़े दो अन्य मामलों में सलमान खान को राजस्थान हाई कोर्ट ने जुलाई 2016 में सबूतों के अभाव में बरी कर दिया था, जिसके खिलाफ राजस्थान सरकार सुप्रीम कोर्ट पहुंची थी.

आपको बता दें काला हिरण मामले में सलमान एक हफ्ते के लिए जेल में भी रह चुके हैं. निचली अदालत ने सलमान को दोषी करार देते हुए दो अलग-अलग मामलों में एक और पांच साल की सजा सुनाई थी. सलमान के खिलाफ सितंबर 1998 में वन्यजीव संरक्षण अधिनियम की धारा 51 के तहत मामले दर्ज किए गए थे.

अब गुरुवार को जोधपुर अदालत इस मुकदमें पर अपना फैसला सुनाएगी जिसमें मामले जुड़े तब तक के सभी साक्ष्यों और गवाहों को कोर्ट पहले ही सुन चुकी है. अगर इस मामले में सलमान खान दोषी पाए गए तो उन्हें कम से कम 3 साल की सजा हो सकती है.  

दत्त बायोपिक में रणबीर कपूर को लेकर अन्ना का बयान

अपने घर भोपाल पहुंची अर्शी खान

हार्ड वर्कआउट करती नज़र आईं सुष्मिता सेन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -