शुक्र करेगा राशि परिवर्तन, किस के लिए होगा शुभ
शुक्र करेगा राशि परिवर्तन, किस के लिए होगा शुभ
Share:

ज्योतिष में शुक्र को धन, वैभव, कला, काम-वासना, ऐश्वर्य आदि का कारक माना जाता है। यह 15 दिसंबर को शनि ग्रह की राशि मकर में प्रवेश कर रहा है जो 8 जनवरी तक इसमें रहेगा। शुक्र एक शुभ ग्रह है, परन्तु इस गोचर का प्रभाव सभी राशियों पर शुभाशुभ रूप में पड़ेगा। आइए जानते हैं शुक्र के गोचर का सभी 12 राशियों पर प्रभावकिस तरह से पड़ता है| 

मेष
किसी भी तरह की सरकारी सर्विस में आवेदन करना चाह रहे हों तो अच्छा अवसर है। विदेशी व्यक्ति अथवा विदेशी कंपनियों से भी लाभ होगा। 

वृष
कामयाबी के नए अवसर तो उपलब्ध होंगे ही, इसके साथ में भाग्य वृद्धि के भी द्वार खुलेंगे। विदेश यात्रा हेतु वीजा आदि आवेदन करना चाह रहे हो तो संयोग अच्छा है। स्वास्थ्य अनुकूल रहेगा और कार्य बाधाओं से मुक्ति मिलेगी। 

मिथुन
कार्यक्षेत्र में षड्यंत्र का शिकार होने से बचे और व्यर्थ के विवादों में न उलझें। यहां पर शुक्र प्रतापी योग भी बनाएंगे जिसके परिणाम स्वरूप आपके मान सम्मान की वृद्धि भी होगी।

कर्क
विलासिता संबंधी वस्तुओं की पूर्ति तो होगी ही साथ ही मकान अथवा वाहन का क्रय भी करना चाह रहे हों तो अवसर अच्छा है, व्यापारिक वर्ग के लिए यह परिवर्तन अति अनुकूल रहेगा। 

सिंह
आपके अपने ही लोग आप को नीचा दिखाने की कोशिश करेंगे इसलिए विवादों से बचते रहें और कोर्ट कचहरी के मामले बाहर ही निपटा लें तो बेहतर रहेगा।

कन्या
शुक्र का गोचर कार्य-व्यापार की दृष्टि से बेहतर परिणाम वाला सिद्ध होगा। नवदंपत्ति के लिए संतान संबंधी चिंता तो दूर होगी साथ ही प्राप्ति अथवा प्रादुर्भाव का भी योग बन रहा है। विदेश यात्रा से संबंधित संकल्प पूर्ण होंगे।

तुला
आपकी सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। किसी भी महंगी वस्तु अथवा हीरे जवाहरात का क्रय-विक्रय करना चाह रहे हों तो परिस्थितियां अनुकूल है माता पिता के स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें ।

वृश्चिक
अपनी ऊर्जा शक्ति का पूर्ण उपयोग करते हुए कार्य में लगे रहेंगे तो किसी बड़ी कामयाबी से आपकी प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। अत्यधिक यात्रा और अपव्यय के योग बन रहे हैं, सावधान रहें अन्यथा आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है।

धनु
आपको लेन-देन में डूबा पैसा भी वापस मिल सकता है। लाभ के एक से अधिक साधन बनेंगे किंतु आपके द्वारा कुछ ऐसे निर्णय लिए जा सकते हैं जिसके कारण आपके अपने ही लोग विरोध के लिए आगे आ सकते हैं।

मकर
काफी दिनों से प्रतीक्षित पड़े हुए कार्यो का निपटारा होगा। केंद्र अथवा राज्य सरकार से संबंधित कोई भी कार्य होगा तो उसमें ही सफलता मिलेगी। महिला वर्ग के लिए यह परिवर्तन और भी शुभ फलदाई सिद्ध होगा। 

कुंभ
विलासिता संबंधी वस्तुओं एवं यात्राओं पर अत्यधिक व्यय होगा। सामाजिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। किसी भी तरह का चुनाव आदि भी लड़ना चाह रहे हों तो उसमें भी सफलता के योग बनेंगे।

मीन
आपके स्वास्थ्य पर विपरीत असर पड़ सकता है इसलिए सजग रहें। कार्यक्षेत्र में भी षड्यंत्र का शिकार होने से भी बचें। शासन सत्ता का भरपूर सहयोग मिलेगा फिर भी उच्चाधिकारियों से भी मेलजोल बनाकर रखें। 

26 दिसंबर के सूर्य ग्रहण से इन 8 राशियों पर पड़ेगा अशुभ प्रभाव

जानिये सूर्य ग्रहण से जुडी धार्मिक, वैज्ञानिक और ज्योतिषीय मान्यताएं

रातों-रात अंबानी जितना अमीर बना देगा आटे का यह सरल सा टोटका

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -