पाकिस्तानी बल्लेबाज़ का घमंड तोड़ने वाले 'वेंकटेश प्रसाद' को ये क्या हो गया ?
पाकिस्तानी बल्लेबाज़ का घमंड तोड़ने वाले 'वेंकटेश प्रसाद' को ये क्या हो गया ?
Share:

नई दिल्ली: टीम इंडिया के कई पूर्व क्रिकेटर सोशल मीडिया पर काफी सक्रीय रहते हैं और फैन्स में काफी लोकप्रिय भी हैं। इन्हीं में से एक पूर्व भारतीय तेज़ गेंदबाज़ वेंकटेश प्रसाद भी शामिल हैं, जो ट्विटर पर बहुत एक्टिव रहते हैं और उनके बयान चर्चा का विषय भी बनते रहते हैं। किन्तु, वेंकटेश प्रसाद इन दिनों अपनी एक तस्वीर को लेकर सुर्ख़ियों में हैं, जिसमें वह बहुत दुबले-पतले हो गए हैं। 

 

दरअसल, पूर्व तेज गेंदबाज़ ने सोशल मीडिया पर अपनी एक फोटो पोस्ट की। उन्होंने तिरंगे के साथ अपनी तस्वीर पोस्ट करते हुए फैन्स को स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी। वेंकटेश प्रसाद ने अपने ट्वीट में लिखा कि आज़ादी सोच में, शब्दों में विश्वास और आत्मा में गर्व। इस स्वतंत्रता दिवस पर देश को सैल्यूट करें। वेंकटेश प्रसाद ने जो फोटो साझा की, उसमें वह बहुत पतले और कमज़ोर नज़र आ रहे हैं। यह तस्वीर को देखकर फैन्स को बहुत चिंता हुई और हर किसी ने उनसे उनकी तबीयत के संबंध में पूछा। फैन्स ने वेंकटेश प्रसाद को अपनी सेहत का ध्यान रखने को कहा, साथ ही इसका कारण भी पूछा। 

एक यूज़र ने जब सवाल किया, तो दिग्गज क्रिकेटर ने भी उन्हें जवाब दिया और बताया कि ऐसा आखिर क्यों हुआ है। वेंकटेश प्रसाद ने अपने ट्वीट में बताया कि मैं पूरी तरह से ठीक हूं और मेरा स्वास्थ्य भी अच्छी है। लेकिन मैं लंबे समय से साधना पर था और तिरुवंदमलई में गिरिवलम (परिक्रमा) कर रहा था। पूर्व गेंदबाज़ ने बताया कि उन्होंने अरुणाचला पहाड़ी के आस-पास परिक्रमा की, इस कारण वह बहुत हल्की डाइट ले रहे थे। इसी कारण उन्होंने बहुत वज़न घटा दिया है, किन्तु वह काफी फुर्तीले और बेहतरीन महसूस कर रहे हैं। मैं जल्द ही पहले जैसे वजन हासिल कर लूंगा। 

वेंकटेश प्रसाद का रिकॉर्ड:-

बता दें कि 90 के दशक में वेंकटेश प्रसाद भारत के लिए शानदार प्रदर्शन करने वाले गेंदबाज़ों में शामिल रहे हैं। वेंकटेश प्रसाद ने भारत के लिए कुल 161 ODI मुकाबले खेले और 196 विकेट झटके हैं। जबकि, कुल 33 टेस्ट मुकाबलों में उन्होंने 96 विकेट चटकाए हैं। हालांकि, प्रसाद ODI क्रिकेट में 1 बार ही पांच विकेट ले सके हैं और उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 27 रन देकर पांच विकेट रहा है। जबकि टेस्ट क्रिकेट में उन्होंने 7 दफा पारी में पांच विकेट झटके हैं, जबकि एक बार मैच में 10 विकेट लिए हैं। 

वेंकटेश प्रसाद ने तोड़ा था पाकिस्तानी बल्लेबाज़ का घमंड:-

जब भी वेंकटेश प्रसाद के करियर की बात होती है, तो 1996 क्रिकेट विश्वकप में पाकिस्तान के आमिर सोहेल के साथ हुई उनकी लड़ाई की बात जरूर होती है। बेंगलुरु में खेले गए उस मुकाबले में आमिर सोहेल ने पहले वेंकटेश प्रसाद की बॉल पर चौका लगाया और बाउंड्री की तरफ इशारा किया। इसी की अगली गेंद पर वेंकटेश ने आमिर सोहैल की गिल्लियां बिखेर दी और उन्हें पवेलियन की ओर जाने का इशारा कर दिया। आज भी भारत-पाकिस्तान के बीच क्रिकेट मैदान पर हुई जंगों के खास पलों में यह मोमेंट भी दर्ज है। 

ICC वर्ल्ड कप का सबसे तेज़ शतक जड़ने वाले बल्लेबाज़ ने किया सन्यास का ऐलान

बार-बार कप्तान क्यों बदल रही टीम इंडिया ? BCCI चीफ सौरव गांगुली ने दिया जवाब

Ind Vs Zim: वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया में शामिल हुआ ये धाकड़ ऑलराउंडर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -