वेंकैया नायडू ने  छात्र समुदाय को देश के लिए कार्य करने का आग्रह किया
वेंकैया नायडू ने छात्र समुदाय को देश के लिए कार्य करने का आग्रह किया
Share:

 

कोच्चि: उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने सोमवार को कहा कि सार्वजनिक और निजी दोनों संस्थानों में विद्यार्थियों के लिए सामुदायिक सेवा को अनिवार्य बनाया जाना चाहिए क्योंकि इससे उन्हें दूसरों के साथ बातचीत में साझा करने और देखभाल करने वाला रवैया विकसित करने में मदद मिलेगी।उपराष्ट्रपति ने कहा "आज, इस देश के बच्चों में कम उम्र से ही सेवा की भावना पैदा करने की तत्काल आवश्यकता है। एक बार जब महामारी बीत गई और सामान्य स्थिति वापस आ गई, तो मेरा मानना ​​​​है कि सरकारी और निजी स्कूलों को विद्यार्थियों के लिए सामुदायिक सेवा अनिवार्य करनी चाहिए। कम से कम दो से तीन सप्ताह।" 

वह केरल के कैथोलिक समुदाय के एक आध्यात्मिक नेता और समाज सुधारक संत कुरियाकोस एलियास चावरा की 150वीं पुण्यतिथि के उपलक्ष्य में यहां आयोजित एक समारोह में विशेष अतिथि के रूप में संबोधित कर रहे थे। उपराष्ट्रपति ने कहा कि कम उम्र में बच्चों में सेवा की भावना पैदा करने से उन्हें दूसरों के साथ बातचीत में साझा करने और देखभाल करने का रवैया विकसित करने में मदद मिलेगी।

उपराष्ट्रपति ने कई क्षेत्रों में श्री नारायण गुरु, एक महान समाज सुधारक और संत चावरा जैसे दूरदर्शी आध्यात्मिक नेताओं की उपलब्धियों की प्रशंसा की, और अन्य राज्यों से शिक्षा, सामाजिक न्याय और महिला सशक्तिकरण के क्षेत्रों में केरल से सीखने का आग्रह किया।

नायडु ने कहा "मैं इस अवसर का उपयोग अन्य राज्यों को शिक्षा, सामाजिक न्याय और महिला सशक्तिकरण के क्षेत्रों में केरल के नेतृत्व का अनुसरण करने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए करना चाहता हूं, जैसा कि संत चावरा और नारायण गुरु के अग्रणी कार्यक्रमों में दर्शाया गया है। उनका अभूतपूर्व कार्य दर्शाता है कि कोई भी राज्य हो सकता है एक विकास और प्रगति इंजन में परिवर्तित किया गया, और यह कि निम्न सामाजिक आर्थिक पृष्ठभूमि से महिलाओं और युवाओं के सामाजिक और शैक्षिक सशक्तिकरण के माध्यम से पूरा किया जा सकता है।"

इंदौर में तेजी से बढ़ रहा है कोरोना का कहर, 5 दिन में 5 गुना बढ़े मरीज

केजरीवाल बोले- 'मैं यूपी में स्कूल बनवाऊंगा..', खुद की दिल्ली के हर वार्ड में खुल रही 'शराब' की 3 नई दुकानें

धर्मेंद्र प्रधान ने 15-18 आयु वर्ग के सभी छात्रों से COVID वैक्सीन लेने का आह्वान किया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -