रोमानिया और भारत के बीच उत्कृष्ट सम्बन्ध- वेंकैया नायडू
रोमानिया और भारत के बीच उत्कृष्ट सम्बन्ध- वेंकैया नायडू
Share:

बुचारेस्ट: उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने बुधवार को भारत और रोमानिया के बीच उत्कृष्ट संबंधों को स्वीकार किया और राजनीतिक, आर्थिक, विज्ञान और प्रौद्योगिकी, संस्कृति और दोनों देशो की साझेदारी पर जोर दिया. रोमानियाई राष्ट्रपति क्लॉस इओहानीस के साथ उनकी बातचीत के बाद नायडू ने एक बयान में कहा कि भारत और रोमानिया संबंध हमारी आजादी की भविष्यवाणी करते हैं.

जहरीली शराब पीने से एक भारतीय सहित 15 लोगों की मौत

उन्होंने कहा कि आज, हम अपने क्षेत्र और दुनिया में शांति, सुरक्षा और स्थिरता में योगदान देने वाले जिम्मेदार अंतरराष्ट्रीय भागीदारों के प्रति प्रतिबद्धता के रूप में लोकतंत्र और कानून के शासन के हमारे साझा मूल्यों के साथ एक साथ बंधे हुए हैं. उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति इओहानीस और उनके प्रतिनिधिमंडल के साथ आज सुबह की बातचीत बहुत सार्थक और उत्पादक थी, हमने भारत और रोमानिया के बीच लंबे और उत्कृष्ट संबंधों को स्वीकार किया, द्विपक्षीय और बहुपक्षीय सहयोग की समीक्षा की, और राजनीतिक, आर्थिक, विज्ञान में हमारी साझेदारी को व्यापक रूप से मजबूत करने की पारस्परिक इच्छा की पुष्टि की.

चीन के सबसे आमिर आदमी ने चेताया- ट्रेड वार लाएगा भयानक बर्बादी

बयान में कहा गया है कि दोनों देशों ने बैठक में आईसीटी, फार्मास्यूटिकल्स, विनिर्माण, आधारभूत संरचना, रसद, कृषि-खाद्य पदार्थ, पर्यटन जैसे क्षेत्रों को कवर करने वाले व्यापार और निवेश संबंधों को बढ़ाने पर ध्यान केंद्रित किया. नायडू ने आतंकवाद के संकट से लड़ने और आतंकवादियों और उनके प्रायोजकों के लिए सुरक्षित हथियारों को खत्म करने के लिए मिलकर काम करने की आवश्यकता पर भी बल दिया.

खबरें और भी:-​

इस्लामाबाद अदालत का बड़ा फैसला, बेटी, दामाद सहित बरी हुए नवाज़ शरीफ

आपको दीवाना बना देगी ग्रीस की खूबसूरती

भ्रष्टाचार के आरोप में मलेशिया के पूर्व प्रधानमंत्री गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -