जटिल बांध प्रणाली में पानी के नीचे वेनिस को सक्रिय करने में रहा विफल
जटिल बांध प्रणाली में पानी के नीचे वेनिस को सक्रिय करने में रहा विफल
Share:

वेनिस का सेंट मार्क स्क्वायर मंगलवार को पानी के भीतर था। कृत्रिम बांधों की विफलता ने शहर के पानी के भीतर का नेतृत्व किया, मोबाइल कृत्रिम बांधों की एक नई स्थापित प्रणाली सक्रिय करने में विफल रही।

बारहमासी "एक्टा अल्ता" या उच्च पानी की घटनाओं के लिए लंबे समय तक रहने वाले निवासियों ने दोपहर में समुद्र के स्तर से 1.37 मीटर की ऊंचाई तक पहुंचने वाले बाढ़ से निपटने के लिए अपने रबड़ के जूते पर एक बार फिर से खींच लिया। पानी ने समुद्र के स्तर से लगभग एक मीटर ऊपर पुनर्जागरण शहर के सबसे निचले क्षेत्र को डुबो दिया और प्रसिद्ध बेसिलिका को उखाड़ दिया क्योंकि कई दुकानदारों ने पानी को बाहर रखने के लिए लकड़ी के पैनलों के साथ अपने प्रवेश द्वार को अवरुद्ध कर दिया। उच्च ज्वार के दौरान वेनिस के लैगून की रक्षा करने के उद्देश्य से MOSE अंततः अक्टूबर में स्थापित किया गया था।

सामान्य से तीन मीटर ऊपर पानी के उठने का प्रतिरोध करने में सक्षम अवरोध को बनाने के लिए पानी से भरे हुए कैसिंस के नेटवर्क को 30 मिनट के भीतर उठाने के लिए डिज़ाइन किया गया है। लेकिन मंगलवार को कार्रवाई में प्रणाली की विफलता क्योंकि पूर्वानुमान ने समुद्र के स्तर पर केवल 1.2 मीटर (चार फीट) की वृद्धि की भविष्यवाणी की थी। 12 नवंबर, 2019 को समुद्र के स्तर से छह फीट ऊपर पानी पहुंच गया, जो अब तक का सबसे ऊंचा रिकॉर्ड है। यूनेस्को की विश्व धरोहर की स्थिति वाले दर्जनों चर्च क्षतिग्रस्त हो गए। परियोजना की लागत लगभग सात बिलियन यूरो है, जिसका मूल अनुमान दो बिलियन है।

इजरायल ने प्राप्त की फाइजर इंक कोरोनोवायरस के टीके की प्रारंभिक खेप

मॉडर्ना, फाइजर की वैक्सीन का व्हाइट हाउस हिस्सा नहीं

जानिए कब से शुरू होगी चीन के लिए भारतीय यात्रा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -