सप्ताह में दो दिन काम और 5 दिन आराम, ये है इस देश की पॉलिसी
सप्ताह में दो दिन काम और 5 दिन आराम, ये है इस देश की पॉलिसी
Share:

नई दिल्ली: क्या आप कल्पना कर सकते है कि किसी देश में केवल 2 ही दिन काम हो और सप्ताह के पांच दिन छुट्टी हो. वेनेजुएला में ऐसा ही किया गया है और किसी खुशी में नहीं बल्कि लाचारी में उठाया गया कदम है. लैटिन अमेरिकी देश वेनेजुएला की मजबूरी बिजली से जुड़ी है. वेनेजुएला में बिजली एक गम्भीर समस्या बन गया है।

ऐसे में वहां की सरकार ने बुधवार से सरकारी और निजी क्षेत्र के कार्यालयों के लिए दो दिन के सप्ताह की घोषणा की है यानि यहां दफ्तरों में पांच दिन छुट्टी रहेगी और सिर्फ दो दिन काम होंगे. उपराष्ट्रपति एरिस्तोबुलो इस्तुरिज ने बुधवार को इस बारे में टीवी पर घोषणा की. उन्होने बताया कि जब तक बिजली संकट समाप्त नहीं हो जाता तब तक सरकारी कर्मचारी केवल सोमवार और मंगलवार को ही दफ्तर आएंगे।

अधिक महत्वपूर्ण काम पड़ने पर ही कोई अधिकारी बुधवार, गुरुवार और शुक्रवार को दफ्तर जा सकता है। राष्ट्रपति निकोलस मादुरो ने भी अप्रैल-मई में 28 लाख सरकारी कर्मचारियों को बिजली बचाने के लिए शुक्रवार का अतिरिक्त साप्ताहिक अवकाश दिया था। इस वर्ष वेनेजुएला में भारी सूखा भी पड़ा है. पानी का स्तर काफी नीचे चला गया है।

बाजारों में भी बिना बिजली के ही काम किया जा रहा है. इस संकट पर बोलते हुए विपक्ष ने सरकार पर आरोप लगाया है कि सरकार इस संकट को ठीक से नहीं संभाल पा रही है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -