देखिए इस वेंडिंग मशीन से निकलती हैं पुरानी कारें
देखिए इस वेंडिंग मशीन से निकलती हैं पुरानी कारें
Share:

तकनीकी के इस आविष्कार का कोई जवाब नहीं हैं। एक से बढ़कर एक चमत्कार तकनीकी से किया जा रही है। जैसा की आप जानते है कि कारवैना चार साल पुरानी एक ई-कॉमर्स कंपनी है, जो इस्तेमाल हुई कारों को खरीदने-बेचने का प्लैटफॉर्म तैयार कराती है। कंपनी ने सैन ऐंटोनियो में गाड़ियों की बिक्री के लिए एक वेंडिंग मशीन लगाई है। यह वेंडिंग मशीन आठ मंजिला हैं। वास्तव में यह एक छोटा गैराज जैसा है, जहां 30 कारों को रखने का स्लॉट बना हुआ है।

अब आप सोच रहे होगें की इसकी खरीदारी कैसे की जाती होगी। तो बता दे कि ग्राहकों को पहले अपने पसंद की सेकंड हैंड कार को ऑनलाइन बुक करना होता है, जहां से उनको एक खास तरह का सिक्का जारी किया जाता है। इसके बाद कस्टमर को वेंडिंग मशीन के पास आना होगा। एक कंप्यूटर स्क्रीन पर कस्टमर को अपना नाम क्लिक करने के बाद वेंडिग मशीन में बने एक होल में सिक्का डालना होता है। इसके बाद कस्टमर के पसंद की कार उनके सामने होती है।

आपको बता दे कि कारवैना सिर्फ पुरानी गाड़ियों को ही बेचता है। वेंडिंग मशीन में सिर्फ उन कारों को ही रखा जाता है, जिस की बुकिंग हो चुकी होती है। यह स्टार्टअप कंपनी ने तीन जगहों पर ऑस्टिन, ह्यूसटन और नैशविले में इस तरह की मशीन को लगाया गया है।

 

Toyota Vios की जानकारी लॉन्चिंग से पहले हुई लीक

Force India ने अपने F1 Car को लेकर किया यह चौकानें वाला खुलासा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -