वरिष्ठ नागरिकों के लिए केजरीवाल की मुफ्त तीर्थ यात्रा योजना में वेलंकन्नी चर्च को जोड़ा गया

नई दिल्ली: मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज घोषणा की कि दिल्ली आप सरकार ने तमिलनाडु के वेलंकन्नी चर्च को, जो देश में कैथोलिकों के लिए सबसे सम्मानित तीर्थस्थलों में से एक है, तीर्थ स्थलों की सूची में वरिष्ठ नागरिकों के लिए मुफ्त तीर्थयात्रा योजना के तहत शामिल किया है।

केजरीवाल ने बुधवार को एक वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा, "हमारे कई ईसाई भाइयों ने बताया था कि प्रस्ताव में उनके किसी भी तीर्थ स्थल को शामिल नहीं किया गया है। वेलंकन्नी चर्च को जल्द ही मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना (मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना) में जोड़ा जाएगा।" .

27 अक्टूबर को, मुख्यमंत्री ने अयोध्या को एक ऐसी योजना में जोड़ा जो ट्रेनों से मुफ्त यात्रा और बुजुर्गों को सभ्य, वातानुकूलित होटलों में ठहरने की सुविधा प्रदान करती है।

"3 दिसंबर को अयोध्या के लिए पहली ट्रेन रवाना होगी।" इसके लिए पंजीकरण अब खुला है। उन्होंने कहा, "एक युवा व्यक्ति एक बुजुर्ग व्यक्ति के साथ जा सकता है," उन्होंने कहा कि अगर एक ट्रेन पूरी तरह से बुक हो जाती है, तो "हम जल्दी से दूसरी ट्रेन शुरू करेंगे। अब तक 36,000 से अधिक लोग कार्यक्रम से लाभान्वित हो चुके हैं। जगन्नाथ पुरी के अलावा, उज्जैन, शिरडी, अमृतसर, जम्मू, द्वारका, मथुरा, तिरुपति, रामेश्वरम, हरिद्वार और बोध गया, अयोध्या को मुख्यमंत्री तीर्थ कल्याण योजना सूची में जोड़ा गया है। हम उन व्यक्तियों को भी मुफ्त सहायता प्रदान करेंगे जो अयोध्या में राम लला के दर्शन करना चाहते हैं।

5G ही नहीं, जल्द ही भारत लॉन्च करेगा 6G, अश्विनी वैष्णव ने बताया मोदी सरकार का प्लान

FIR दर्ज होने के बाद कंगना रनौत ने शेयर की अनोखी पोस्ट, कहा- अगर वे मुझे गिरफ्तार...

महाराष्ट्र में भी जल्द खुलेंगे स्कूल, कल तरीकों का ऐलान कर सकते हैं सीएम ठाकरे

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -