वाहनों के लिए बंद हुआ लक्ष्मण झूला, केवल पैदल आवाजाही जारी
वाहनों के लिए बंद हुआ लक्ष्मण झूला, केवल पैदल आवाजाही जारी
Share:

देहरादून: ऋषिकेश का लक्ष्‍मण झूला शनिवार देर रात को वाहनों की आवागमन के लिए बंद कर दिया गया है. अब इस पूराने पुल पर केवल लोग पैदल ही सफर कर सकेंगे. शासन ने इस पुल पर वाहनों का आवागमन बंद करने का फैसला शनिवार देर रात लिया. हालांकि लक्ष्मण झूला बंद किए जाने पर ऋषिकेश के कारोबारी विरोध कर रहे हैं. इसे देखते हुए केवल दोपहिया वाहनों के लिए इसे बंद किया गया है. यह पुल ऋषिकेश को स्‍वर्गाश्रम से जोड़ता है.

उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने शनिवार को कहा है कि ऋषिकेश के पवित्र शहर गंगा नदी पर प्रतिष्ठित लक्ष्मण झूला पुल के पास में ही एक नया पुल बनाया जाएगा. प्रदेश सरकार ने शुक्रवार को वर्ष 1920 में बने प्रतिष्ठित पुल लक्ष्मण झूला को सुरक्षा कारणों से बंद करने का निर्णय लिया है.पैदल यात्री हालांकि अभी भी पुल का इस्तेमाल कर रहे हैं, क्योंकि स्थानीय निवासियों ने निर्णय का विरोध किया है.

सीएम रावत ने कहा है कि कांवड़ मेला के दौरान भारी भीड़ के सामने, पुल को खुला रखना उचित नहीं था, क्योंकि लोगों की सुरक्षा हमारी प्राथमिकता है. सीएम रावत ने यमकेश्वर की विधायक रितु खंडूरी से कहा कि, 'यही वजह है कि पुल को दोपहिया वाहनों के लिए बंद कर दिया गया है और अधिकारियों को जल्द से जल्द वैकल्पिक इंतज़ाम करने के निर्देश दिए गए हैं.'

पांचवे दिन भी पेट्रोल के दामों में मिली राहत, डीजल की कीमत भी रही स्थिर

JRF के पदों पर जॉब ओपनिंग, मिलेगा आकर्षक वेतन

SBI के ग्राहकों के लिए बड़ी खुशखबरी, 1 अगस्त से मुफ्त में मिलेगी यह सर्विस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -