वेज सुशी-
वेज सुशी-
Share:

सामग्री- ताजे उबले चावल एक कप, नमक एक चुटकी, भुने हुए तिल दो-तीन बड़े चम्मच, सिरका एक छोटा चम्मच, चीनी एक छोटा चम्मच, नमक एक छोटा चम्मच, कसी गाजर एक बड़ा चम्मच, येलो, रेड व ग्रीन बेल पेपर तीन-चार बारीक कटी दो चम्मच, हरी प्याज़ के कुछ पत्ते।

सीसनिंग के लिए- साबुत लाल मिर्च तीन-चार, कसी अदरक एक छोटा चम्मच, चीनी एक छोटा चम्मच, सिरका दो बड़े चम्मच, हरे प्याज़ के पत्ते थोड़े से, सोया सॉस दो छोटे चम्मच, टोमैटो सॉस दो बड़े चम्मच, तिल का तेल एक छोटा चम्मच, सरसों के दाने एक बड़ा चम्मच।

सीसनिंग की विधि- सरसों के दानों को रात भर के लिए भिगो दें। सुबह पानी निथार कर सारी सामग्री के साथ मिला कर पीस लें। सुशी रोल की विधि- चावल को एक बॉउल में अच्छी तरह से गूंथ कर मसल लें। एक चम्मच सिरका तथा तिल का तेल मिला कर ढक कर रख दें। एक पैन में सिरका गर्म करें। नमक और चीनी मिला कर एक ओर रख दें। ठंडा होने पर कसी गाजर, सारी शिमला मिर्च तथा बारीक कटी हरी प्याज इसमें मिला दें। चावल के छोटे-छोटे गोले बनाएं और उन्हें चपटा करें। थोड़ी-थोड़ी सब्जी हर बॉल में भरें तथा गीले हाथों से बंद कर दें। इन पर तिल बुरकें तथा हर बॉल को फॉयल में रैप कर दें। परोसने से पहले फॉयल में से निकालें तथा चटनी के साथ परोसें।

जापान का अनोखा स्पा, जहाँ लोग नहाते हैं Red Wine से

लंबी हाइट चाहिए तो खाइये बीन्स

ये खाद्य पदार्थ करते है आपकी किडनी को साफ़

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -