त्योहारी सीजन में महंगाई ने बिगाड़ा जायका, आसमान पर पहुंचे सब्जियों के भाव

नई दिल्ली: त्योहारों के मौसम में सब्जियों के भाव आसमान पर पहुंच गए हैं. महाराष्ट्र और कर्नाटक में भारी बारिश के चलते इनकी आवक कम हुई है और पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बेहताशा बढ़ोत्तरी भी इसका बड़ा कारण है. धनिया भी 200 रुपये किलो तक बिक रहा है. दिल्ली की गाजीपुर थोक सब्जी मंडी के प्रमुख एस. पी. गुप्ता का कहना है कि महाराष्ट्र में भारी बारिश की वजह से प्याज की फसल पर असर पड़ा है. 

वहीं मध्य प्रदेश और कर्नाटक से भी आवक घटी है, ऐसे में कुछ दिनों पहले तक कम दाम पर बिक रही प्याज अब थोक में 40 रुपये किलो तक पहुंच चुकी है. 25 किलो टमाटर की कीमत 900 रुपये हो गई है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, दिल्ली के खुदरा बाजारों में प्याज का भाव 50 रुपये किलो तक पहुंच चुका है. इससे पहले ये 35 से 40 रुपये किलो था. दिल्ली के लक्ष्मी नगर इलाके में टमाटर की कीमत 50 से 55 तो, वहीं ग्रेटर कैलाश में 60 रुपये किलो तक पहुंच चुकी है. जबकि कुछ दिन पहले ये भाव 40 रुपये किलो था. 

वहीं भोपाल में टमाटर 20 रुपये से बढ़कर 50 रुपये और खरगोन में 60 रुपये किलो बिक रहा है. इसी प्रकार उत्तर प्रदेश में भी टमाटर और प्याज के दाम 40 रुपये को पार पहुंच चुके हैं. लखनऊ में तो बैंगन जैसी सब्जी भी 30 रुपये किलो और आलू 20 रुपये किलो तक बिक रहा है.

शेयर बाजार में जबरदस्त उछाल, जल्द ही ब्रिटेन को पीछे छोड़ देगा भारत

भारतीय अर्थव्यवस्था के लिए खुशखबरी, अगले साल चीन-अमेरिका को भी पीछे छोड़ देगा भारत

एयर इंडिया के बाद बिक्री के लिए अब इस सरकारी कंपनी का नंबर

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -