सब्जी के साथ उनके छिलकों का भी करें सेवन, होंगे दुगने लाभ
सब्जी के साथ उनके छिलकों का भी करें सेवन, होंगे दुगने लाभ
Share:

सर्दियों में कई चीज़ें ऐसी आती हैं जिससे आपकी सेहत को कई लाभ होते हैं. यह सकते हैं कि सर्दी के मौसम में ही आप अपनी सेहत बना सकते हैं. जैसी घी का सेवन करना और गर्म चीज़ों का सेवन ये आपको सेहत को अनेक लाभ देते हैं. ऐसे ही हम बात कर रहे हैं सब्जियों के छिलकों की जो आपके लिए बहुत फायदेमंद हो सकते हैं. आपको बता दें कि कुछ सब्जियों को अगर छिलके सहित खाया जाए तो इससे कई बीमारियां दूर होती हैं, आइए आपको बताते हैं किन सब्जियों के छिलके होते हैं फायदेमंद.

अधिकतर घरों में आलू के छिलकों को कचरा समझ कर फेक दिया जाता है, आपको बता दें कि आलू के छिलकों में पाया जाने वाला फाइबर स्वास्थ्य के लिए बहुत फायदेमंद होता है. आलू के छिलके खाने से कब्ज के साथ ही हृदय रोग भी दूर होता है. 

मटर के छिलके स्वास्थ्य के लिए बहुत ही फायदेमंद होते हैं, इन्हें खाने से पेट की कब्ज दूर होती है. खीरा स्वास्थ्य के लिए बहुत ही फायदेमंद होता है अगर इसे छिलके सहित खाया जाए तो ये और भी ज्यादा स्वास्थ्य लाभ पहुंचाता है. शलगम के छिलके खाने से पेट की बीमारियां दूर रहती हैं, वहीं जिन लोगों को बवासीर हैं उन्हें भी शलगम के छिलके खाने से फायदा होता है. 

नाभि में है आपके शरीर का कंट्रोल, ऐसे रखें ख्याल बने रहेंगे स्वस्थ

सेहत को स्वस्थ बनाये रखना है तो जरूर पीएं ये ड्रिंक

हाई हील्स से आपकी सेहत को है नुकसान, खरीदते समय इन बातों का रखें ध्यान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -