सब्जियों के दाम में भारी गिरावट, एक रुपए किलो से भी कम में बिक रहा टमाटर
सब्जियों के दाम में भारी गिरावट, एक रुपए किलो से भी कम में बिक रहा टमाटर
Share:

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की थोक मंडियों में टमाटर, प्याज सहित सभी सब्जियों के दाम में इस महीने भारी गिरावट दर्ज की गई है. फलों और सब्जियों की एशिया की सबसे बड़ी थोक मंडी, दिल्ली स्थित आजादपुर मंडी में टमाटर एक रुपया प्रति किलो से भी कम कीमत पर बिक रहा है.

मंडी के कारोबारी और आढ़ती बताते हैं कि सब्जियों के फुटकर विक्रेताओं की संख्या मंडी में बेहद कम हो गई है, जिसकी वजह से मांग कम है. ओखला मंडी के आढ़ती विजय अहूजा ने मीडिया से बात करते हुए बताया है कि मंडी में दो रुपये किलो भी टमाटर का कोई लेवाल नहीं है. उन्होंने बताया है कि टमाटर ही नहीं, अन्य हरी सब्जियां भी औने-पौने भाव में बिक रही हैं. अहूजा ने बताया कि धनिया का थोक भाव दो से तीन रुपये प्रति किलो हो गया है और तोरई छह रुपये किलो के हिसाब से बिक रही है.

उन्होंने कहा कि इसी प्रकार, अन्य सब्जियों के दाम में भी भारी गिरावट आई है. प्याज का औसत दाम इस महीने में अब तक एक से डेढ़ रुपये कम हो गया है, जबकि प्याज की कीमत का निचला स्तर 2.50 रुपये किलो तक हो गया है. अहूजा ने बताया कि दिल्ली से लाखों लोगों के पलायन कर जाने से सब्जियों के भाव में भारी गिरावट आई है.

रिलायंस : जल्द निकल सकता है कंपनी के पुराने विवाद का हल

महंगी हो सकती है इंश्योरेंस पॉलिसी

कोरोना संकट में पुराने तरीकों से करना होगी बचत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -