इन आहार से महिलाओं के चेहरे पर आता है निखार
इन आहार से महिलाओं के चेहरे पर आता है निखार
Share:

हम अपनी त्वचा और स्वास्थ्य के लिए सर्वश्रेष्ठ चुनने की कोशिश करते हैं। यहाँ एक स्वच्छ पौधा-आधारित आहार है जिसे हमने स्वस्थ जीवन शैली में बदलने के लिए सबसे अच्छा तरीका माना है। यह सिर्फ अतिरिक्त वसा जलाने के लिए ही नहीं है बल्कि इसके कई फायदे हैं। हाल के अध्ययनों में, यह पाया गया कि यह आहार एक महिला के स्वास्थ्य को बनाए रखने में फायदेमंद है।

हार्वर्ड मेडिकल स्कूल द्वारा किए गए अध्ययनों में, यह पाया गया कि मांस पर वापस काटने और हमारे पौधे का सेवन बढ़ाने से हमारी प्रतिरक्षा प्रणाली को बढ़ावा देने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक है। अध्ययन का निष्कर्ष है कि पौधे आधारित खाद्य पदार्थ अवशोषित करना आसान है और पाचन तंत्र के लिए महान हैं। महिलाओं के लिए इस आहार के साथ योनि स्वास्थ्य बनाए रखना बहुत फायदेमंद है। यह एक महिला की समग्र भलाई और उसकी समस्याओं को सीधे प्रभावित करता है। 

अध्ययन में आगे, गिल विवरण और वजाइना को सुनिश्चित करने के लिए किसी को अपनी जीवनशैली में पौधों पर आधारित आहार को शामिल करने का कारण प्रदान करना चाहिए। गिल का यह भी कहना है कि '' पौधों पर आधारित आहार खाने से अच्छे जीवाणुओं की उत्पत्ति का पता चलता है जो रोग पैदा करने वाले रोगाणुओं से निपटने के लिए आवश्यक हैं। यह अपने प्राकृतिक पीएच संतुलन को बनाए रखने में भी मदद करता है।" आप इस संयंत्र-आधारित आहार को पूरे खाद्य पदार्थ, साग, और ताजे फल जोड़कर कर सकते हैं। यह आपकी अवधि चक्र को विनियमित करने और एक स्वस्थ योनि बनाए रखने में मदद करेगा। अधिक से अधिक मौसमी फलों और सब्जियों का सेवन करें जैसे कि क्रैनबेरी इसकी गंध को बनाए रखने में योनि की मदद करता है। यह खाड़ी में मूत्र पथ के संक्रमण को भी दूर रखता है।

यह भी पढ़ें:-

दिल्ली में बढ़ते कोविड-19 मामलों पर बोले सत्येंद्र जैन- 'जल्द आएगी कमी'

शादी से पहले की घबराहट से छुटकारा पाने के लिए अपनाएं ये 4 उपाय

जीत के बाद अब अमेरिकी स्वास्थ्य और अर्थव्यवस्था पर काम शुरू करेंगे बिडेन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -