वेदों में भी उपभोक्ता संरक्षण का उल्लेख
वेदों में भी उपभोक्ता संरक्षण का उल्लेख
Share:

 नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि उपभोक्ता संरक्षण सरकार की प्राथमिकताओं में से एक है,क्योंकि इसका उल्लेख वेदों में भी मिलता है. इस बारे में सर्कार एक नया कानून बना रही है.यह बात उन्होंने एक अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन में कही.

उल्लेखनीय है कि दिल्ली में पूर्व, दक्षिण और दक्षिण पूर्वी देशों के लिए उपभोक्ता संरक्षण पर आयोजित अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन में पीएम मोदी ने उपभोक्ता संरक्षण पर कहा कि उपभोक्ता संरक्षण सरकार का एक अभिन्न अंग है. हमारे वेदों में भी उपभोक्ता संरक्षण का जिक्र किया गया है. पीएम ने कहा कि अथर्ववेद न्यायपूर्ण व्यवसाय की बात करता है. न्यू इण्डियाके दृष्टिकोण का जिक्र कर मोदी ने कहा हम उपभोक्ता संरक्षण के रास्ते उपभोक्ता समृद्धि की ओर बढ़ना चाहते हैं.

इस मौके पर पीएम मोदी ने कहा कि उपभोक्ता सशक्तिकरण के लिए भ्रामक विज्ञापनों के खिलाफ कड़े प्रावधान किए जा रहे हैं,क्योंकि व्यवसाय में उपभोक्ता संतुष्टि बहुत महत्वपूर्ण होती है आपने जुलाई में लागू माल एवं सेवा कर (जीएसटी) की नई व्यवस्था को देश को एक नई कारोबारी संस्कृति में ढालने वाली व्यवस्था बताया. बता दें कि इस उपभोक्ता संरक्षण के इस अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन में 20 देश भाग ले रहे हैं.

यह भी देखें

अब ऑनलाइन बैकिंग से पैसे ट्रांसफर करना हुआ सस्ता

Rcom के 7 हज़ार कर्मचारियों पर गिरी गाज

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -