बिहार में खनिज प्रसंस्करण संयंत्र और विश्वविद्यालय खोलेगा वेदांता रिसोर्सेज
बिहार में खनिज प्रसंस्करण संयंत्र और विश्वविद्यालय खोलेगा वेदांता रिसोर्सेज
Share:

पटना - बिहार के सीएम नीतीश कुमार के राज्य में निवेश के आह्वान पर वेदांता रिसोर्सेज के संस्थापक अनिल अग्रवाल की अपने गृह राज्य बिहार में एक खनिज प्रसंस्करण संयंत्र और एक विश्वस्तरीय विश्वविद्यालय शुरू करने की योजना है.

बिहार चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के 90वें सालाना उत्सव में शुक्रवार को यह जानकारी देते हुए वेदांता रिसोर्सेज के संस्थापक अनिल अग्रवाल ने नीतीश सरकार की औद्योगिक संवर्धन नीति-2016 का स्वागत करते हुए कहा कि अपने कॉर्पोरेट सामाजिक उत्तरदायित्व के तहत वेदांता 4,000 'नंद घरों' का निर्माण करेगा जो आंगनवाड़ियों का स्थान लेंगे और इनमें से अधिकांश बिहार में होंगे. साथ ही उन्होंने कहा कि बिहार में प्रस्तावित खनिज प्रसंस्करण संयंत्र जस्ता, चांदी और तांबे के लिए होगी और इसके निर्माण की लागत 50 करोड़ से 500 करोड़ रुपये तक होगी.

राज्य की मौजूदा कानून-व्यवस्था को राज्य में निवेश करने के लिए कोई बाधा नहीं मानने वाले अग्रवाल का मानना है कि भविष्य में इसे और कड़ा करने से छुटपुट परेशानियों को दूर किया जा सकता है. उन्होंने कहा कि राज्य में एक विश्वस्तरीय विश्वविद्यालय खोलने का स्वप्न है जो ओडिशा के वेदांता विश्वविद्यालय की तरह ही होगा और इसे बिहार के ऑक्सफोर्ड के तौर पर जाना जाएगा.

बिहार के दरभंगा में पकड़ी गई शराब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -