वेदांत लिमिटेड के वेदांत रिसोर्सेज के असफल अधिग्रहण ने पुनर्वित्त जोखिम को बढ़ाया: मूडीज़
वेदांत लिमिटेड के वेदांत रिसोर्सेज के असफल अधिग्रहण ने पुनर्वित्त जोखिम को बढ़ाया: मूडीज़
Share:

मूडीज इन्वेस्टर्स सर्विस ने अपने बयान में कहा है कि वेदांता रिसोर्सेज लिमिटेड (VRL) अपने लाभदायक परिचालन सहायक कंपनी वेदांता लिमिटेड के पूर्ण स्वामित्व को लेने के प्रयास में विफल रही, इससे तरलता कमजोर होगी, एक ऋण नकारात्मक यह है कि 20 अक्टूबर को मूडीज ने डाउनग्रेड के लिए समीक्षा के तहत वीआरएल की रेटिंग को नीचे रखा। मूडी के उपाध्यक्ष और वरिष्ठ क्रेडिट अधिकारी, कौस्तुभ चौबल कहते हैं। 

"अपने स्वयं के संचालन के बिना, वीआरएल को तंग पूंजी बाजार की तरलता के समय ऋण परिपक्वता को पुनर्वित्त करने की आवश्यकता है, प्रमुख सहायक कंपनियों पर नकदी को बढ़ाने के लिए अनुचित दबाव डालना।" "शासन जोखिम भी शेयर प्रतिज्ञाओं के साथ उच्च रहता है, लगातार कमजोर तरलता और बड़े आसन्न पुनर्वित्त एक आक्रामक वित्तीय रणनीति और उच्च जोखिम वाली भूख को दर्शाती है। "

मार्च 2020 तक, यूएसडी 7.5 बिलियन यानी लगभग 50 ग्राम समूह के कुल समेकित ऋण मार्च 2022 के माध्यम से आने के लिए निर्धारित किया गया था, जिसमें VRL पर USD2.5 बिलियन और इसके एकमात्र शेयरधारक ज्वालामुखी निवेश पर USD425 मिलियन शामिल थे। समूह की समेकित क्रेडिट मीट्रिक आर्थिक वास्तविकता से कहीं अधिक मजबूत है। VRL आंशिक रूप से स्वामित्व वाली परिचालन सहायक कंपनियों को पूरी तरह से समेकित करता है, जिनमें 50.1 प्रसिद्ध VDL और VDL की 64.9pc-स्वामित्व वाली सहायक कंपनी, हिंदुस्तान जिंक लिमिटेड (HZL) शामिल है। हालांकि, ऋण सेवा के लिए उपलब्ध कंपनी की आय उस सीमा तक सीमित है जब ऑपरेटिंग सहायक लाभांश के रूप में अपने अधिशेष वितरित करते हैं।

इस धनतेरस खरीदें ये धातु

CEAT के शेयर में आई मजबूती

अमेरिकी डॉलर के मुकाबले उच्चस्तर पर बंद हुआ रुपया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -