वेदांता ने जैव विविधता संरक्षण के लिए
वेदांता ने जैव विविधता संरक्षण के लिए " ग्रीनर गुड अभियान" शुरू किया
Share:

नई दिल्ली: अंतर्राष्ट्रीय जैव विविधता दिवस और विश्व पर्यावरण दिवस के सम्मान में, वेदांता के लौह अयस्क व्यवसाय ने सेसाफॉरग्रीनरगुड अभियान शुरू किया, जो सभी व्यावसायिक इकाइयों में अद्वितीय जैव विविधता संरक्षण और व्यवस्थित खान सुधार प्रयासों पर प्रकाश डालता है।

इसकी शुरुआत फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और लिंक्डइन जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक टीज़र के साथ हुई ताकि अभियान का स्वाद दिया जा सके। यह अभियान ईएसजी पहलों को भी उजागर करेगा और इसका उद्देश्य मजबूत टिकाऊ औद्योगिक मानकों को अपनाने में और भी अधिक योगदान देने के लिए हितधारकों को जुटाना होगा।

यह अभियान कंपनी के ग्रीन मॉडल को उजागर करेगा, जिसमें सेसा गोवा लौह अयस्क द्वारा लागू विभिन्न स्थिरता पहल शामिल हैं, जैसे कि वनीकरण, मत्स्य पालन परियोजना, नक्षत्र उद्यान, चरक वाटिका, मसाला वृक्षारोपण, तितली पार्क, बांस सेतुम, बांस मंडप, सेसा टेक्निकल स्कूल, सेसा फुटबॉल अकादमी, और जैव विविधता संरक्षण और सतत विकास के लिए इसी तरह की पहलों की प्रतिकृति के बारे में जागरूकता बढ़ाएगा।

"यह सफलता की कहानियों, गवाहियों और इन परियोजनाओं के पीछे की कार्यप्रणाली को साझा करके पूरा किया जाएगा ताकि सेसा गोवा लौह अयस्क व्यवसाय के नए उद्योग के रुझानों को स्थापित करने के लिए प्रतिबद्ध प्रयासों को उजागर किया जा सके," व्यवसाय ने एक बयान में कहा। सेसा गोवा लौह अयस्क व्यवसाय ने हाल ही में ग्रीन बेल्ट क्षेत्रों के निर्माण के लिए क्रांतिकारी मियावाकी वृक्षारोपण तकनीक का भी उपयोग किया है, साथ ही साथ कई जल संरक्षण और कार्बन तटस्थता उपाय भी किए हैं।

कोलकाता में डॉक्टरों ने कोरोना मामलों में तेजी की आशंका जताई, राज्य सरकार को चेताया

इस कारण फैला मंकीपॉक्स, WHO एक्सपर्ट ने किया दावा

ठेकेदारों से रिश्वत मांग रहा था AAP का मंत्री, CM भगवंत मान ने कैबिनेट से निकला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -