वेटिकन पोप ने की रूस से शांति कायम करने की अपील
वेटिकन पोप ने की रूस से शांति कायम करने की अपील
Share:

रोम : यूक्रेन में शांति के लिए रूसी सेना राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को प्रयास करने की अपील की गई है। यह अपील क्रिश्चियन धर्मावलंबियों के सबसे बड़े धर्मस्थल वेटिकन की ओर से की गई है। जी हां, हाल ही में यहां के पोप फ्रांसिस द्वारा इस तरह की अपील की गई। मामले में कहा गया है कि पोप फ्रांसिस द्वारा यूक्रेन में शांति के लिए गंभीर प्रयास किए जा सकते हैं। यही नहीं यूक्रेन में रूस की कार्रवाई को लेकर जिस तरह से प्रतिबंध लगाए गए हैं, उनसे इटली की कंपनियों को अरबों यूरो का नुकसान उठाना पड़ सकता है।यही नहीं वेटिकन में कहा गया है कि पोप के साथ इस मसले पर रूसी राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन ने करीब एक घंटे तक चर्चा की।

दोनों के बीच जिस तरह से चर्चा हुई उससे यही कहा जा सकता है कि यूक्रेन संघर्ष को लेकर गतिरोध समाप्त करने के लिए रूसी नेता और दूसरे दलों को गंभीरता से प्रयास करने होंगे।मामले में यह भी कहा  गया कि इस दिशा में लगातार कोशिशों की जरूरत है। दूसरी ओर यह भी कहा गया कि यह ऐसा संगठन नहीं है जिसमें जी - 7 समूह में ब्रिटेन, कनाडा, फ्रांस, जर्मनी, जापान, अमेरिका और इटली को शामिल किया गया है।

उल्लेखनीय है कि रूस दुनिया की एक महाशक्ति है। अमेरिका और रशिया के बीच वर्चस्व की लड़ाई किसी से छिपी नहीं है वहीं ब्रिटेन, फ्रांस, जर्मनी और अमेरिका रशिया को प्रारंभ से ही स्वयं के लिए एक खतरे की तरह देखते हैं।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -