यौन शोषण के आरोप में उलझे वेटिकन सिटी के पोप के सलाहकार
यौन शोषण के आरोप में उलझे वेटिकन सिटी के पोप के सलाहकार
Share:

सिडनी : वेटिकन सिटी में तृतीय क्रम के महत्वपूर्ण अधिकारी कार्डिनल जॉर्ज पेल बाल यौन शोषण के मामले में उलझ गए हैं। पेल पर आरोप लगाया गया है कि उन्होंने बच्चों का यौन शोषण किया था। हालांकि ये आरोप 1970 के दशक के हैं। इन्हें लेकर ऑस्ट्रेलियाई पुलिस ने अक्टूबर माह में उनसे पूछताछ की।

हालांकि पेल ने इस मामले में लगाए गए आरोपों को खारिज कर दिया और कहा कि वे छुट्टी लेकर आॅस्ट्रेलिया जाना चाहते हैं। आॅस्ट्रेलिया के मूल निवासी और वेटिकन सिटी में निवास करने वाले पेल ने इस मामले में कहा कि वे न्यायालय पहुंचने का इंतजार कर रहे हैं।

दरअसल वे वेटिकन सिटी में पोप के सलाहकार हैं। पेल ने कहा कि वे निर्दोष हैं। इस मामले में सिडनी के उपायुक्त शेन पैटन ने कहा कि विक्टोरिया पुलिस ने धर्मगुरू जाॅर्ज पेल पर बच्चों के यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए। इस मामले में 76 वर्ष के पेल के विरूद्ध समन जारी किया गया है। पेल को 18 जुलाई को मेलबर्न में पेश होने के लिए कहा गया है।

गौरतलब है कि वे 1971 में देश के सबसे बड़े कैथोलिक धर्मगुरू बनाए गए थे। गौरतलब है कि जब पादरियों पर यौन शोषण के आरोप लगने लगे तो फिर वर्ष 2013 में आयोग का गठन किया गया और उनके करीबी इस मामले में फंस गए।

लड़के का जन्म हुआ लेकिन हॉस्पिटल ने दी लड़की

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -