यूपी में पेट्रोल-डीजल पर नहीं बढ़ेगा VAT.., सीएम योगी के ऐलान से आम आदमी को बड़ी राहत
यूपी में पेट्रोल-डीजल पर नहीं बढ़ेगा VAT.., सीएम योगी के ऐलान से आम आदमी को बड़ी राहत
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के CM योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को आम आदमी के लिए बड़ी घोषणा करते हुए कहा कि अब यूपी में पेट्रोल-डीजल पर VAT नहीं बढ़ाया जाएगा। राजस्व संग्रह को लेकर अपने घर पर स्टेट टैक्स डिपार्टमेंट की मीटिंग के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि, 'व्यापक जनहित को ध्यान में रखते हुए, हमने राज्य में VAT की दर में वृद्धि या कोई नया टैक्स नहीं लगाया है। आज पेट्रोल/डीजल पर सबसे कम VAT दर यूपी में ही है। निकट भविष्य भी VAT में कोई इजाफा नहीं होगा। इसे ध्यान में रखते हुए, इलाके की क्षमताओं के अनुरूप राजस्व बढ़ाने की कोशिश की जानी चाहिए।'

सीएम योगी ने निर्देश दिए कि वित्त वर्ष 2022-23 के लिए टैक्स कलेक्शन को लेकर कोशिशें की जाएं, जिसका मकसद वस्तु एवं सेवा कर (GST) और वैट के रूप में 1.50 लाख करोड़ रुपये इकठ्ठा करना है। CM योगी ने अधिकारियों को यह भी निर्देश दिया कि अगले 6 महीनों में GST पंजीकृत व्यापारियों की तादाद को बढ़ाकर 4 लाख किया जाए। इसके साथ ही सीएम योगी ने ये भी कहा कि व्यापारियों को GST पंजीकरण/रिटर्न के फायदों के बारे में बताया जाना चाहिए।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने बताया कि वित्तीय वर्ष 2017-18 में राज्य का कुल राजस्व संग्रह 58,700 करोड़ रुपये रहा था, जो एक साल में बढ़कर तक़रीबन 1 लाख करोड़ रुपये हो गया है। वहीं 2021-22 मौजूदा वित्त वर्ष की पहली तिमाही के लिए टैक्स कलेक्शन 31,786 करोड़ रुपये के टारगेट के मुकाबले 32,386 करोड़ रुपये हुआ है, जिसे संतोषजनक कहा जा सकता है।

हिन्दुओं के खिलाफ सुनियोजित साजिश थी जहांगीरपुरी हिंसा, दंगाइयों ने 6 दिन पहले ही जुटा लिए थे ईंट-पत्थर

असम में जापानी बुखार का कहर, अब तक कुल 47 लोगों की मौत

हफ्ते में 4 दिन काम, 3 दिन छुट्टी.., प्राइवेट नौकरी करने वालों के लिए आई बड़ी 'खुशखबरी'

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -