हंगामे के बीच वसुंधरा का बजट भाषण पेश
हंगामे के बीच वसुंधरा का बजट भाषण पेश
Share:

जयपुर : अब इसे राजस्थान में हुए तीनों उप चुनाव में कांग्रेस की हुई जीत का जोश कहें या विपक्ष की अनुशासनहीनता कि आज सोमवार को राजस्थान विधानसभा के बजट सत्र में विपक्षी कांग्रेस सदस्यों ने जमकर हंगामा किया.काले कानून और कर्जमाफी को लेकर विपक्ष ने सरकार को घेरने के साथ ही सदन की कार्यवाही में भी बाधा डाली. हालत यह हो गई कि हंगामे के कारन सीएम राजे को बहुत देर तक सदन में हो रहे शोर-शराबे के खत्म होने का इंतजार करना पड़ा . आखिर विधान सभा अध्यक्ष की फटकार के बाद शोर कम होने पर वसुंधरा अपना बजट भाषण पढ़ पाईं.

उल्लेखनीय है कि राजस्थान विधान सभा में आज मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने 2017—18 संशोधित बजट अनुमान और 2018—19 का राज्य बजट भाषण पेश किया. बजट को हर राजस्थानी को समर्पित करते हुए वसुंधरा राजे ने अपनी सरकार के अब तक किये गए कार्यों का उल्लेख कर कहा कि  बाड़मेर रिफाइनरी को रीमोडिफाई करने केलिए 40 हजार करोड़ रुपए का बजट प्रस्ताव पेश किया.जैसलमेर और बाडमेर में मुंडला पोर्ट से जोडने के लिए नई रेल लाइन प्रस्तावित की गई .इसके साथ शिक्षा , रोजगार आदि मदों में भी राशि दिए जाने का जिक्र किया.

बता दें कि इस बजट प्रस्ताव में 24 आईटीआई में महिला विंग खोलने , युवा क्रिकेटर कमलेश नागरकोटि को अंडर 19 वर्ल्ड कप मे उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए 25 लाख रुपए दिए जाने की की भी घोषणा की गई .खेल प्रतिभाओं को प्रोत्साहन के लिए 'यूथ आइकन स्कीम' की भी घोषणा की गई.भामाशाह कार्ड धारक NFSA परिवारों के लिए “भामाशाह सुरक्षा कवच” की भी घोषणा.हुई .वहीं कर्मचारियों को 7वें वेतन आयोग का एरियर,महिला कर्मचारियों को कार्यकाल में 2 वर्ष की 'चाइल्ड केयर लीव' की भी घोषणा की गई.28 पीएचसी खोलने के अलावा कई अन्य घोषणा भी की गई. इस अवसर पर सीएम वसुंधरा राजे ने शेर पढ़ा कि 'ये मंजिल बड़ी जिद्दी होती है, हासिल कहां नसीब होती है.वहीं सीएम राजे ने 'न रुकेंगे, न थकेंगे' का नारा कहते हुए शेष चुनौतियों को जल्द ही पूरा किए जाने का आश्वासन दिया.

यह भी देखें

टिफिन पार्टी में छुपा भाजपा की जीत का मंत्र

धरती ने उगला अरबों रुपयों का सोना...

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -