+

धारा 370 हटाए जाने पर बोली वसुंधरा राजे, कहा- आज सही की गई ऐतिहासिक गलती

धारा 370 हटाए जाने पर बोली वसुंधरा राजे, कहा- आज सही की गई ऐतिहासिक गलती

जयपुर: देशहित में  भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की नेतृत्व वाली केंद्र सरकार के जम्मू कश्मीर पर लिए ऐतिहासिक फैसले का राजस्थान की पूर्व सीएम और भाजपा नेता वसुंधरा राजे ने स्वागत किया है. भाजपा की राष्ट्रीय़ उपाध्यक्ष राजे ने सोमवार को ट्वीट करते हुए इस पर अपनी राय दी है. उन्होंने अपनी ट्वीट में कहा है कि धरा 370 और अनुच्छेद 35 ए को निरस्त करने में 65 साल लग गए. किन्तु इस ऐतिहासिक गलती को आज सही किया गया है. 

राजे ने कहा है, ''घाटी के लोगों को उनकी आज़ादी और पहचान लौटाने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी औऱ गृह मंत्री अमित शाह का आभार.'' वहीं भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने खुशी जताते हुए कहा है कि 'जम्मू-कश्मीर और लद्दाख को आज हकीकत में आजादी मिली है. देश की आवाम के विश्वास को देखते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ये प्रस्ताव लाए थे. धारा 370 से जम्मू कश्मीर और लद्दाख के लोग बेहद परेशान थे, किन्तु अब जब 35A हटाया जा चुका है और 370 को हटाने का संकल्प पेश हो चुका है. इससे सेना का मनोबल भी बढ़ेगा.'

आपको बता दें कि जम्मू कश्मीर पर मोदी सरकार के ऐतिहासिक फैसले के बाद पूरे देश में जश्न का माहौल है. मोदी सरकार ने जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 35A हटा दिया है. इसके साथ ही धारा 370 हटाने का संकल्प पेश कर दिया है. केंद्र सरकार के इस फैसले के बाद जम्मू कश्मीर का विभाजन दो हिस्सों में कर दिया गया है. अब जम्मू कश्मीर केंद्र शासित प्रदेश होगा, जबकि इसका दूसरा भाग लद्धाख होगा, जिसमें विधानसभा नहीं होगी. 

अब खाने को भी तरसेगा पाकिस्तान, आसमान पर पहुंचे गेहूं के दाम

धारा 370 हटाने पर आया देवबंदी उलेमा का बयान, कहा- ये सरकार का बड़ा फैसला लेकिन...

धारा 370: केंद्र के फैसले पर अमरिंदर सिंह ने जताया विरोध, कहा - बगैर किसी कानूनी प्रावधान के...